Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुबह-सुबह एक्शन में दिल्ली सरकार, सड़कों पर उतरी आतिशी कैबिनेट; दक्षिणी दिल्ली में खुद पहुंचीं मुख्यमंत्री

दिल्ली सरकार ने टूटी सड़कों को ठीक करने के लिए कमर कस ली है। मुख्यमंत्री आतिशी के नेतृत्व में आज से पूरी कैबिनेट स्थानीय विधायकों और पीडब्ल्यूडी के अफसरों के साथ सुबह छह बजे से दिल्ली की सड़कों पर है। आठ दिन तक कैबिनेट सड़कों का निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपेगी उसके अगले सप्ताह से सड़कों को बनाने का काम शुरू होगा।

By V K Shukla Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 30 Sep 2024 09:41 AM (IST)
Hero Image
सीएम ने सभी मंत्रियों के साथ सड़कों का निरीक्षण किया। (फोटो- @AamAadmiParty)

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली की टूटी सड़कों को ठीक करने को लेकर सीएम आतिशी को सौंपे गए मांग पत्र के बाद से आप सरकार एक्शन में है। इसे लेकर सीएम आतिशी के नेतृत्व में आज से पूरी कैबिनेट स्थानीय विधायकों और पीडब्ल्यूडी के अफसरों के साथ सुबह छह बजे से दिल्ली की सड़कों पर है।

आठ दिन तक कैबिनेट सड़कों का निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपेगी, उसके अगले सप्ताह से सड़कों को बनाने का काम शुरू होगा। अक्टूबर में पूरी दिल्ली की सड़कें ठीक कर देने का मुख्यमंत्री ने दावा किया है। सीएम आतिशी ने दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी, गोपाल राय ने उत्तरी पूर्वी, कैलाश गहलोत ने पश्चिमी व दक्षिण पश्चिमी, इमरान हुसैन ने मध्य व नई दिल्ली, सौरभ भारद्वाज ने पूर्वी तथा मुकेश अहलावत ने उत्तरी व उत्तर पश्चिमी दिल्ली में सडकों का निरीक्षण किया।

ग्राउंड जीरो पर पूरा कैबिनेट

दक्षिणी दिल्ली में निरीक्षण करने पहुंचीं मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली में लोक निर्माण विभाग की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने की दिशा में आज सुबह छह बजे से दिल्ली सरकार का पूरा कैबिनेट ग्राउंड जीरो पर उतरकर सड़कों का निरीक्षण कर रहा है।

— AAP (@AamAadmiParty) September 30, 2024

इस क्रम में मैंने एनएसआइसी ओखला, मोदी मिल फ्लाइओवर, चिराग दिल्ली, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, मथुरा रोड, आश्रम चौक व अंडरपास की सड़कों का निरीक्षण किया।ये सभी सड़कें जर्जर हाल में है और जगह-जगह गड्ढे होने के कारण लोगों की यहां ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ता है। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सड़क पर जरूरी सभी मरम्मत जल्द से जल्द की जाए, ताकि लोगों को बेहतर सड़कें मिल सके।

मनीष सिसोदिया ने भी किया सड़कों का निरीक्षण

इसी क्रम में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सुबह अपने इलाके की टूटी सड़कों का लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। सिसोदिया ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर आज सुबह पूर्वी दिल्ली में मदर डेयरी के सामने की सड़क का निरीक्षण किया। मदर डेयरी के सामने की सड़क की हालत खराब है। जगह- जगह गड्ढे हो रहे हैं। अब अगले कुछ दिन में इसे गड्ढामुक्त कर दिया जाएगा।

दिल्ली वालों के काम रोके जा रहे...

उन्होंने कहा कि भाजपा वालों ने साजिश करके दिल्ली के लोगों को परेशान करने के लिए दिल्ली के कार्यों को रुकवाया है। उन्होंने झूठे केस में अरविंद केजरीवाल को जेल में इसलिए डाला ताकि दिल्ली वालों के काम रोके जा सकें और उन्हें परेशान किया जा सके। कहा कि इन्होंने केजरीवाल को हराने की उनके काम रोकने की हजारों तरह से कोशिश की।

'झूठे केस में केजरीवाल को और मुझे जेल में डाला'

जब चुनावों में हरा नहीं सके तो अफसरों के ट्रांसफर, पोस्टिंग के अधिकार छीनकर पिछले दरवाज़े से सरकार पर कब्जा किया और केजरीवाल को काम करने से रोकने की कोशिश की, फिर भी काम नहीं रुके, जब सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया कि दिल्ली में लोगों के चुने मुख्यमंत्री ही सरकार के सर्वे सर्वा होंगे, एलजी नहीं, तो इन्होंने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ भी अध्यादेश लाकर काम रोकने की कोशिश की, लेकिन केजरीवाल को दिल्ली के शानदार काम करने से फिर भी नहीं रोक पाये। अंत में इन्होंने झूठे केस में केजरीवाल को और मुझे जेल में डाला।

मकसद यही था- केजरीवाल दिल्लीवालों के काम न करा पाएं। इसका ही नतीजा हुआ कि जगह जगह सड़कों की हालत खराब हुई है। यही तो भाजपा चाहती थी कि काम रुकें। लेकिन अब अरविंद केजरीवाल आ गये हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को आदेश दिए हैं कि जल्द से जल्द दिल्ली की सड़कों को ठीक कराया जाए। खुद केजरीवाल भी मुख्यमंत्री के साथ जगह- जगह सड़कों का जायजा लेने जा रहे हैं। उनके दिशानिर्देश पर सभी मंत्री भी सड़कों को ठीक करवाने के किए युद्धस्तर पर जुट गये हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें