Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली की CM बनते ही आतिशी का श्रमिकों को तोहफा, न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी का एलान; पढ़ें डिटेल

CM Atishi दिल्ली की सीएम आतिशी ने बुधवार को प्रेस वार्ता कर असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए बड़ी घोषणा की है। आतिशी ने श्रमिकों की सैलरी बढ़ाने का एलान किया है। इस दौरान आतिशी ने भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा पर गरीब विरोधी होने का आरोप भी लगाया। पढ़िए आखिर आतिशी ने बीजेपी को लेकर और क्या कहा है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 25 Sep 2024 05:43 PM (IST)
Hero Image
सीएम आतिशी ने असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए न्यूनतम वेतन में की वृद्धि की घोषणा। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi CM Atishi मुख्यमंत्री आतिशी ने बुधवार को असंगठित क्षेत्र के अकुशल श्रमिकों के लिए न्यूनतम वेतन 18,066 रुपये, अर्ध-कुशल के लिए 19,929 रुपये और कुशल श्रमिकों के लिए 21,917 रुपये की घोषणा की।

आतिशी ने प्रेस वार्ता में किया एलान

मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आप सरकार ने शहरी मजदूरों के लिए न्यूनतम मजदूरी लागू की, जो देश में "सर्वोच्च" थी।

आतिशी ने बीजेपी पर लगाया ये बड़ा आरोप

उन्होंने भाजपा पर "गरीब विरोधी" होने का आरोप लगाया और दावा किया कि भगवा पार्टी द्वारा शासित राज्यों में न्यूनतम मजदूरी "शायद दिल्ली में दी जा रही मजदूरी का आधा है।"

यह भी पढ़ें- दिल्ली में महिलाओं को हर महीने मिलेंगे 1000 रुपये, मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया कब से मिलेगा योजना का लाभ

आतिशी ने कहा कि आप सरकार ने न केवल अदालत के माध्यम से न्यूनतम वेतन लागू किया, बल्कि भाजपा के अड़ंगे के बावजूद हर साल दो बार इसमें संशोधन भी सुनिश्चित किया।

यह भी पढ़ें- CM Atishi: पहली ही बैठक में तेवर में दिखीं आतिशी, कैबिनेट मंत्रियों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी; अफसरों को भी चेताया

जानें अब किसको कितना मिलेगा वेतन?

अकुशल श्रमिक का वेतन 18,066
अर्ध-कुशल श्रमिक का वेतन 19,929
कुशल श्रमिक का वेतन 21,917