Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Coaching Center Fire: AC में फंस गई थी लड़की की टीशर्ट, लोग बना रहे थे वीडियो; ठीक करते समय गिरी थी नीचे

मुखर्जी नगर इलाके के बत्रा सिनेमा के पास स्थित कोचिंग संस्थान की इमारत में लगे बिजली मीटर में शॉर्ट सर्किट के बाद लगी आग मामले में 70 विद्यार्थी घायल हुए थे। तीसरी मंजिल पर रस्सी के सहारे लटकी एक लड़की के हाथ से रस्सी इस वजह से छूट गई थी क्योंकि नीचे खड़े लोग वीडियो बना रहे थे और उनकी टीशर्ट नीचे उतरते समय एसी में फंस गई थी।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 26 Sep 2023 12:17 AM (IST)
Hero Image
AC में फंस गई थी लड़की की टीशर्ट, लोग बना रहे थे वीडियो; ठीक करते समय गिरी थी नीचे

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मुखर्जी नगर इलाके के बत्रा सिनेमा के पास स्थित कोचिंग संस्थान की इमारत में लगे बिजली मीटर में शॉर्ट सर्किट के बाद लगी आग मामले में 70 विद्यार्थी घायल हुए थे। तीसरी मंजिल पर रस्सी के सहारे लटकी एक लड़की के हाथ से रस्सी इस वजह से छूट गई थी क्योंकि नीचे खड़े लोग वीडियो बना रहे थे और उनकी टीशर्ट नीचे उतरते समय एसी में फंस गई थी।

उसे डर था कि वीडियो प्रसारित हो जाएगा, इसलिए वह एक हाथ से टीशर्ट को ठीक करने लगी और तभी उनके दूसरे हाथ से रस्सी छूट गई। उनका सिर नीचे लगे एसी से टकराया और नीचे गिर गई। दो सप्ताह अस्पताल में उनका इलाज चला।

निकलने का रास्त न मिलने से मची थी भगदड़

15 जून को मुखर्जी नगर स्थित इमारत में आग लगने से आईएएस परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थी फंस गए थे। उन्हें निकलने का रास्ता न मिलने की वजह से भगदड़ मच गई और वह रस्सी व बिजली के तारों व रस्सियों पर लटककर बाहर निकलने लगे।

70 विद्यार्थी हो गए थे घायल

इस हादसे में गिरने व जलने से 70 विद्यार्थी घायल हुए थे। 15 जून को लगी आग के बाद से लेकर अब तक करीब 60 विद्यार्थियों ने बयान दर्ज करवाए हैं। उनमें से एक लड़की ने यह बात पुलिस को दिए बयान में बताई।

उन्होंने बताया कि कोचिंग संस्थान में अचानक धुआं भरने लगा था और भगदड़ मच गई थी। वह भी रस्सी पकड़कर नीचे उतरने की कोशिश कर रही थी। इस दौरान उनकी टीशर्ट एसी के कोने में फंस गई थी। उन्होंने नीचे देखा तो काफी लोग वीडियो बना रहे थे।

अगर टीशर्ट फटने का वीडियो हो जाता वायरल

टीशर्ट फटने पर उनका वीडियो वायरल हो जाता, इस वजह से वह टीशर्ट ठीक करने लगी व तभी उनके हाथ से रस्सी छूट गई व वह नीचे गिर गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिन विद्यार्थियों के बयान दर्ज नहीं हुए हैं, उनके भी जल्द बयान दर्ज करवाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Delhi: G20 की सुंदरता रखी जाएगी बरकरार, गमलों की की जाएगी सुरक्षा; 70 फव्वारों की देखरेख करेंगे इंजीनियर

हालांकि इस मामले में अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि शार्ट शर्किट किस मीटर में हुआ था। क्योंकि जिस इमारत में आग लगी थी उस इमारत की सीढ़ियों में 22 बिजली के मीटर लगे थे। सभी बिजली मीटर व एमसीबी के तार जल गए थे। यह बात बिजली विभाग ने पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताई गई है।

ये भी पढ़ें- विवादित डॉक्युमेंट्री मामले में धूमिल हुई देश की क्षवि, मांगा 10 हजार करोड़ का मुआवजा; HC ने BBC को भेजा नोटिस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें