Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

THAR बनी दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसे की वजह, पुलिस ने बताया तीन IAS अभ्यर्थियों की मौत का कारण

Old Rajinder Nagar में स्थित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन अभ्यर्थियों की मौत के बाद दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने एक्शन लिया है। एमसीडी ने ओल्ड राजेंद्र नगर में करीब 13 अवैध कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया। शनिवार शाम को राव आईएएस स्टडी सर्किल के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई थी।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 29 Jul 2024 10:30 AM (IST)
Hero Image
ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर के बाहर प्रदर्शन करते छात्र-छात्राएं। फाइल फोटो- चंद्र प्रकाश मिश्र

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के ओल्ड राजेंद्र नगर (Old Rajinder Nagar) स्थित राव कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी में डूबकर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले दो छात्राओं और एक छात्र की मौत हो गई।

इस मामले में पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि सड़क पर जलभराव के दौरान एक थार गाड़ी के तेज रफ्तार में टर्न लेने के दौरान ही कोचिंग सेंटर के गेट का दरवाजा टूट गया था।

सीसीटीवी से हुई गाड़ी की पहचान 

दरवाजा टूटने से बहुत तेज रफ्तार से पानी कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में घुस आया था। पुलिस ने थार के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। सीसीटीवी से गाड़ी की पहचान की गई है। 

ये भी पढ़ें-

Delhi Coaching Center Incident: बेसमेंट में स्टोर की अनुमति, लेकिन चल रही थी लाइब्रेरी; हादसे के समय मौजूद थे 35 छात्र

Delhi Coaching Centre Deaths: बेसमेंट में पानी भरते ही चली गई थी बिजली, डूबने से तीनों अभ्यर्थियों की मौत की हुई पुष्टि

बिल्डिंग के चार मालिकों से की जाएगी पूछताछ

बिल्डिंग के चार मालिकों से भी पूछताछ की जाएगी, जिन्होंने राव आईएएस कोचिंग सेंटर के मालिक को किराए पर अपनी बिल्डिंग उठा रखा है।

शनिवार की शाम तेज बारिश के कारण राजेंद्र नगर में सड़क पर काफी पानी भर गया था जिससे बेसमेंट में पानी घुस जाने से लाइब्रेरी में पढ़ रहे तीन विधार्थियों की मौत हो गई थी। यह जानकारी पुलिस की जांच पर आधारित है।

कोचिंग सेंटर में कैसे भरा पानी?

ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में स्थित राव आईएएस स्टडी सर्किल हादसे को लेकर वीडियो सामने आया है, जिसमें कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरता हुआ दिखाई दे रहा है।

27 जुलाई दिन शनिवार को हुई इस दुर्घटना में तीन अभ्यर्थियों तानिया सोनी (25), श्रेया यादव (25) और नवीन डेल्विन (28) की मौत हो गई थी। पानी से कोचिंग सेंटर का कांच का गेट टूट गया था।

वीडियो में देखा जा रहा कि इसके बाद कैसे कोचिंग सेंटर के बाहर सड़क पर भारी जलभराव के बाद बेसमेंट में पानी भर गया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर