Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Coaching Centre Incident: शिक्षक संघ ने मंत्री आतिशी को लिखा पत्र, सुरक्षा मानकों को सख्ती से लागू करने की मांग

Delhi Coaching Centre Incident राजधानी दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित राव IAS कोचिंग सेंटर में हुए हादसे में तीन छात्रों की मौत पर शिक्षक संघ ने चिंता व्यक्त की है। शिक्षक संघ ने इस मामले में शिक्षा मंत्री आतिशी को पत्र लिखा है। शिक्षक संघ ने सभी शैक्षणिक संस्थानों में सुरक्षा मानकों को सख्ती से लागू करने की मांग की है।

By Ritika Mishra Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 01 Aug 2024 06:32 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में राव कोचिंग सेंटर हादसे का मामला। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित राव IAS स्टडी सर्किल के बेसमेंट में डूबने से तीन छात्रों की मौत के मामले में राजकीय विद्यालय शिक्षक संघ (जीएसटीए) के पदाधिकारियों ने शिक्षा मंत्री अतिशी को पत्र लिखकर सुरक्षा मानकों को सख्ती से लागू करने की मांग की।

यह हादसा पूरे समाज के लिए एक गंभीर चिंता का विषय

उन्होंने कहा कि ये हादसा न केवल विद्यार्थियों के लिए बल्कि पूरे समाज के लिए एक गंभीर चिंता का विषय है।

यह भी पढ़ें- सरकार सिस्टम और संस्कृति... किसी को नहीं बख्शा, दिल्ली HC ने कोचिंग मौत मामले में हर दलील पर दागे सवाल

राजकीय विद्यालय शिक्षक संघ के महासचिव अजय वीर यादव ने कहा कि ये घटना दिल्ली में निजी कोचिंग सेंटरों की सुरक्षा और संरचनात्मक खामियों की ओर ध्यान आकर्षित करती है।

ऐसे दर्दनाक हादसे दोबारा न हों

कहा कि सरकारी और निजी स्कूलों से पढ़कर निकलने वाले कई छात्र इन कोचिंग सेंटर में प्रवेश करते हैं। उन्होंने शिक्षा मंत्री से अनुरोध किया कि सभी शैक्षणिक संस्थानों में सुरक्षा मानकों को सख्ती से लागू किया जाए, ताकि ऐसे दर्दनाक हादसे दोबारा न हों।

यह भी पढ़ें- 'जूनियर को बर्खास्त किया, सीनियर MCD अधिकारियों का क्या?' दिल्ली कोचिंग सेंटर मौत मामले में हाईकोर्ट की खरी-खरी

दिल्ली सरकार की ओर से कानून बनाने की घोषणा

उन्होंने कहा कि सरकार ने निजी कोचिंग सेंटरों को नियंत्रित करने के लिए कानून बनाने की घोषणा की है, लेकिन इस कानून को सावधानीपूर्वक तैयार करने और लागू करने की आवश्यकता है।

उधर, (Rau Coaching Centre Incident) कोचिंग सेंटर हादसे की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हुए कुटुंब नामक संस्था ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। संस्था की तरफ से अधिवक्ता रुद्र विक्रम सिंह ने मामला कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन और न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला की पीठ के समक्ष उठाया।

वहीं, बुधवार को कुटुंब नामक संस्था की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने हर किसी को कटघरे में खड़ा कर दिया। कोर्ट ने पूछा कि इस मामले में अभी तक क्या सुनवाई हुई है? सुनवाई के दौरान अदालत ने MCD और Delhi Police के अधिकारियों को खूब खरी-खरी सुनाई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें