Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Coaching Incident: 'कोचिंग माफियाओं पर नकेल कसने के लिए बने कानून', AAP सांसद ने PM मोदी को लिखा पत्र

दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन IAS अभ्यर्थियों की मौत के बाद देशभर में छात्रों और लोगों में भारी गुस्सा है। प्रशासन और पुलिस इस मामले में एक के बाद एक कार्रवाई कर रही है। अब इसको लेकर AAP सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। कोचिंग माफियाओं पर नकेल कसने के लिए कानून की मांग की है।

By V K Shukla Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 30 Jul 2024 09:34 PM (IST)
Hero Image
राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। (Old Rajendra Nagar Coaching Incident) आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कोचिंग संस्थाओं पर की खुली लूट को रोकने और इनके नियमित संचालन के लिए कानून बनाने की मांग करते हुए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।

मंगलवार को लिखे पत्र में उन्होंने प्रधानमंत्री (PM Modi) से मांग की है कि कोचिंग माफियाओं पर नकेल कसने के लिए उचित कानून तत्काल बनाया जाए, ताकि ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई दुःखद घटना की पुनरावृति न हो।

लाखों युवाओं का भविष्य संकट में-संजय सिंह

AAP के सांसद ने कहा है कि पेपर लीक में कोचिंग माफियाओं की बड़ी भूमिका पाई गई है। सरकारी तंत्र से इनकी मिलीभगत ने लाखों युवाओं का भविष्य संकट में डाल दिया है। ये लाखों रुपये फीस ले रहे हैं, लेकिन सुरक्षा मानकों को ताक पर रखकर जर्जर बिल्डिंग में क्षमता से अधिक छात्रों को बैठाते हैं।

छात्रों से आवास के लिए लिया जाता है मोटा किराया-AAP

इसी तरह छात्रों से आवास के लिए भी मोटा किराया वसूला जाता है, लेकिन सुविधाएं देने के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति की जाती है। लिहाजा, इसे रोकने के लिए एक केंद्रीय कानून बनाया जाना चाहिए।

इससे पहले आप सांसदों ने राजेंद्र नगर की दुखद घटना के लिए जिम्मेदार बताते हुए एलजी की बर्खास्तगी की मांग करते हुए संसद परिसर में की। और देश भर में कोचिंग संस्थानों को रेगुलेट करने के लिए बिल लाने की मांग को लेकर संसद परिसर में प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: Delhi Coaching Incident: दिल्ली कोचिंग मामले में पुलिस ने सात लोगों को किया गिरफ्तार, अब तक क्या-क्या हुआ?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर