Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Constable Murder: अधूरा रह गया संदीप का ये सपना, परिवार का था इकलौता सहारा, सदमे में मां-पत्नी और पिता बोले...

Delhi Constable Murder Case दिल्ली पुलिस के सिपाही संदीप की कार से कुचलकर हत्या की गई। सिपाही को करीब 10 मीटर तक कार से घसीटा भी गया। संदीप की मौत का परिवार को पता चला तो कोहराम मच गया। संदीप अपने परिवार का इकलौता सहारा थे। उनकी दो बहनें हैं जिनमें से एक की शादी हो चुकी है। संदीप ने अपनी अविवाहित बहन के लिए यह सपना देखा था।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
गमगीन माहौल में सिपाही संदीप का अंतिम संस्कार किया गया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गोहाना (सोनीपत)। Constable Murder Case राजधानी दिल्ली में कॉन्स्टेबल संदीप की मौत की खबर जब उनके गांव मदीना पहुंची तो मातम पसर गया। इकलौते बेटे की मौत की जानकारी शुरुआत में उनके माता व पिता और उनकी पत्नी को नहीं दी गई।

इसके बाद जब गांव के लोग धीरे-धीरे उनके घर के बाहर पहुंचने लगे तो पिता समझ गए कि कुछ अनहोनी हुई है। दोपहर बाद जब सिपाही का तिरंगे में लिपटा शव गांव पहुंचा, तो परिजन को उनकी मौत के बारे में पता चला।

वहीं, पिता जवान बेटे का शव तिरंगे में लिपटा देख बिलख पड़े और बोले- हमारा तो सब कुछ चला गया। मां, पत्नी और बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है। दिल्ली पुलिस ने सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार करवाया। मदीना के रमेश पहले खेती करते थे।

बीमारी के चलते उन्होंने कई साल पहले खेती छोड़ दी थी। संदीप 2018 में दिल्ली पुलिस में नियुक्त हुए थे। उनकी शादी छह साल पहले जीनू के साथ हुई थी और उनका साढ़े चार साल का बेटा यक्षित है।

परिवार का इकलौता सहारा था संदीप

Constable Sandeep संदीप की दो बहनें हैं, जिनमें से एक रेनू की शादी की जा चुकी है जबकि छोटी बेटी मीनू अविवाहित है। वह अक्सर कहता था कि अपनी छोटी बहन की शादी धूमधाम से करेगा। तीन दिन पहले छुट्टी पूरी करके वह वापस ड्यूटी पर गया था। परिवार में सब खुश थे। कॉन्स्टेबल संदीप शनिवार रात को दिल्ली में नांगलोई पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में ड्यूटी पर तैनात थे।

वहीं, लापरवाही से वैगनआर चलाते देखकर उन्होंने चालक की तरफ गाड़ी को धीमा करने का इशारा किया। चालक ने वैगनआर की गति को बढ़ाकर उनकी बाइक को टक्कर मारी और उन्हें बाइक के साथ घसीटते हुए दूर तक ले गया। संदीप की मौत हो गई। दिल्ली पुलिस ने गांव में इस बारे में सूचना दी। ग्रामीणों ने उनके पिता रमेश व अन्य स्वजन को उनका शव गांव पहुंचने तक घटना के बारे में नहीं बताया।

रविवार दोपहर बाद लगभग साढ़े चार बजे जब पुलिस के अधिकारी-कर्मचारी तिरंगे में लिपटे संदीप के शव को लेकर गांव पहुंचे तो मातम पसर गया। ग्रामीणों ने कहा कि उन्हें अपने लाडले के बलिदान पर गर्व है। दूसरी तरफ पिता रमेश व मां अनीता ने कहा कि उनका तो सब कुछ ही छीन गया। संदीप का अपनी बहन की शादी धूमधाम से करने का सपना अधूरा रह गया।

कार से कुचलकर की थी सिपाही की हत्या

बाहरी जिले के नांगलोई इलाके में शनिवार देर रात बेखौफ युवकों ने राजधानी की कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाते हुए दिल्ली पुलिस के सिपाही संदीप को कार से कुचल कर मार डाला। रेलवे की पार्किंग में कार में बैठकर शराब पीने से रोकने पर कार सवार दो युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया। आरोपितों की पहचान धर्मेंद्र गुलिया और रजनीश उर्फ सीटू के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें- 'चलो आज इसे मार देते हैं...' कॉन्स्टेबल को कुचलकर मारने वाला गिरफ्तार; दिल दहला देने वाली है घटना

धर्मेंद्र को संदीप वर्ष 2018 व 2020 में दो बार सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने के आरोप में हवालात भेज चुका था, इस कारण उसकी संदीप से रंजिश थी। मामले में पुलिस ने कार जब्त कर रजनीश को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि धर्मेंद्र की तलाश की जा रही है।

10 मीटर तक कार से घसीटा

पुलिस के अनुसार, करीब 15 मिनट बाद संदीप जब उनकी कार से आगे की ओर निकले तब धर्मेंद्र ने पीछे से उन्हें जोरदार टक्कर मार दी। आरोपित उन्हें बाइक समेत करीब 10 मीटर तक घसीटते हुए ले गए। बाद में उनकी कार आगे खड़ी दूसरी कार से टकराकर रुक गई। दोनों कारों के बीच में कुचल जाने से संदीप के सिर में गंभीर चोट लग गई। वारदात के बाद दोनों आरोपित मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें- Delhi Constable Death: आरोपी को दो बार पहले भी जेल भेज चुके थे सिपाही संदीप, तब भी वजह थी शराब

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें