Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus News: कोरोना से बचना है तो ना खाएं जंक फूड, डॉक्टर ने दी युवाओं को सलाह

डाक्टर ने कहा कि लोगों को घर से बाहर निकलते वक्त पूरी बाजू की शर्ट पहनकर निकलना चाहिए। इसके अलावा बाहर एक मिनट के लिए भी मास्क को नाक और मुंह से नीचे नहीं करना चाहिए। कोरोना में जरा से लापरवाही के चलते लोग इसकी चपेट में आ जाते हैं।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 27 Dec 2020 12:58 PM (IST)
Hero Image
लोगों की लापरवाही हुई तो दोबारा से केस बढ़ सकते हैं।
नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में लोग कोरोना से बचने के लिए इन दिनों दोगुनी सतर्कता बरत रहे हैं, जिसके चलते लगातार मरीजों की संख्या में भी कमी देखने को मिल रही है। लोगों की सतर्कता के चलते ही यह संभव हो पा रहा है। निजी अस्पताल के फिजीशियन डाक्टर दिनेश कुमार ने कहा कि लोगों को इसी तरह से अपना ध्यान रखना चाहिए और बाहर के फंक फूड नहीं खाने चाहिए, जिनमें पिज्जा, बर्गर, नोडल्स शामिल हैं।

डाक्टर ने कहा कि लोगों को घर से बाहर निकलते वक्त पूरी बाजू की शर्ट पहनकर निकलना चाहिए। इसके अलावा बाहर एक मिनट के लिए भी मास्क को नाक और मुंह से नीचे नहीं करना चाहिए। कोरोना में जरा से लापरवाही के चलते लोग इसकी चपेट में आ जाते हैं। कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, लोगों की लापरवाही हुई तो दोबारा से केस बढ़ सकते हैं।

नए साल के मौके पर बाजारों में एक बार फिर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है, जिसके चलते संक्रमण फैलने का खतरा बना रहेगा। डाक्टर दिनेश कुमार ने कहा कि लोग को सुबह शाम घर की सफाई भी करनी चाहिए। घर को समय-समय पर सैनिटाइज भी कराना चाहिए। खास तौर से गेट के हैंडल व लोहे की ग्रिल को जरूर साफ रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवा बाहर जाते वक्त समझते हैं कि उन्हें कोरोना नहीं होगा। युवाओं को ऐसी लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। ऐसा करने से वह सबसे अधिक कोरोना की चपेट में आते हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।