Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लगातार झटकों के बीच सिसोदिया के लिए आई राहतभरी खबर, कोर्ट ने मानी उनकी ये डिमांड

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कोर्ट से खिचड़ीपुर गांव ईस्ट विनोद नगर आवासीय कालोनी खिचड़ीपुर रेलवे कॉलोनी और मंडावली में विभिन्न विकास कार्य कराने के लिए विधायक फंड से 3 करोड़ रुपए जारी करने की अनुमति मांगी थी। कोर्ट ने इसकी अनुमति दे दी। इसके साथ ही पारिवारिक खर्चों के लिए चेक पर हस्ताक्षर करने की भी कोर्ट ने उन्हें अनुमति दी।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 06 Jul 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
सिसोदिया अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास से संबंधित दस्तावेजों पर हस्ताक्षर कर सकेंगे।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को झटका दिया है। कोर्ट ने 15 जुलाई तक उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने सिसोदिया सहित अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ाई है। हालांकि कोर्ट ने उनके लिए एक राहतभरी खबर भी दी है।

विशेष न्यायाधीश ने मनीष सिसोदिया को विधायक निधि से अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास से संबंधित दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की भी अनुमति दी। अदालत ने उन्हें अपने परिवार के खर्चों के लिए बैंक चेक पर हस्ताक्षर करने की भी अनुमति दी।

विधायक फंड से तीन करोड़ जारी करने की मांगी थी अनुमति

मनीष सिसोदिया ने कोर्ट से खिचड़ीपुर गांव, ईस्ट विनोद नगर, आवासीय कालोनी खिचड़ीपुर, रेलवे कॉलोनी और मंडावली में विभिन्न विकास कार्य कराने के लिए विधायक फंड से 3 करोड़ रुपए जारी करने की अनुमति मांगी थी। कोर्ट से फंड जारी करने की अनुमति मिलने के बाद खिचड़ीपुर में ओपन स्पेस, वेस्ट विनोद नगर में स्वाति पार्क का सौंदर्यीकरण, मयूर विहार फेस दो और फिरनी मोड़ पर प्रवेश द्वार समेत अन्य कार्य जल्द पूरे किए जाएंगे।

विधायक फंड से इन इलाकों में होंगे काम

मनीष सिसोदिया के विधायक फंड से मिल रहे इस तीन करोड़ रुपए से वेस्ट विनोद नगर में एक ट्रांसफर शिफ्टिंग का काम किया जाएगा। इसके अलावा, खिचड़ीपुर के 7 ब्लॉक में ओपन स्पेस का सौदर्यीकरण, मयूर विहार फेस दो में पार्क का विकास, मयूर विहार फेस दो के पॉकेट ए और फिरनी मोड़ खिचड़ीपुर में प्रवेश द्वार, मयूर विहार फेस एक के पॉकेट-4 में बाउंड्री वॉल और ग्रिल, वेस्ट विनोद नगर में स्वाति पार्क का सौदर्यीकरण का कार्य भी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया को कोर्ट से फिर झटका, इतनी तारीख तक अदालत ने बढ़ाई ज्यूडिशियल कस्टडी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर