Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संजय सिंह 12 जनवरी को आएंगे तिहाड़ से बाहर, दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दिया ये आदेश

AAP सांसद संजय सिंह एक बार फिर जेल से बाहर आएंगे। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने तिहाड़ जेल अधिकारियों से कहा है कि वे संजय सिंह को लेकर रिटर्निंग ऑफिसर के दफ्तर लेकर जाएं ताकि वह राज्यसभा चुनाव के लिए सर्टिफिकेट हासिल कर सकें। कोर्ट ने राज्यसभा सांसद को 12 जनवरी को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच ले जाने का निर्देश दिया है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Wed, 10 Jan 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
राज्यसभा चुनाव के लिए सर्टिफिकेट लेने रिटर्निंग ऑफिसर के पास जाएंगे संजय सिंह।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने तिहाड़ जेल अधिकारियों से कहा है कि वे आप सांसद संजय सिंह को लेकर रिटर्निंग ऑफिसर के दफ्तर लेकर जाएं, ताकि वह राज्यसभा चुनाव के लिए सर्टिफिकेट हासिल कर सकें। कोर्ट ने राज्यसभा सांसद को 12 जनवरी को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच ले जाने का निर्देश दिया है।

बता दें, संजय सिंह ने बीते 8 जनवरी को राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया था। उन्हें कोर्ट ने फिजिकली रिटर्निंग ऑफिसर के पास जाकर पर्चा भरने का आदेश दिया था। वहीं बुधवार को संजय सिंह और पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश किया गया था, लेकिन अदालत ने उन्हें जमानत नहीं दी।

वहीं राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सर्वेश मिश्रा को अंतरिम जमानत दे दी। मिश्रा का नाम संजय सिंह के साथ दिल्ली शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दायर आरोप पत्र में शामिल है। 

ये भी पढे़ं- AAP-Cong Meeting: कांग्रेस और आप में सीट बंटवारे के लिए दूसरी मीटिंग में डन होगी डील, क्या इस बार बन जाएगी सहमति?

4 अक्टूबर को संजय सिंह हुए थे गिरफ्तार

बता दें, संजय सिंह को ईडी ने  4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। उनपर मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया गया है। 2 दिसंबर को ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय सिंह और उनके कथित सहयोगी सर्वेश मिश्रा के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया था। बता दें, हाल ही में आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा के लिए संजय सिंह को दोबारा उम्मीदवार बनाया था। वहीं स्वाति मालीवाल पहली बार प्रत्याशी बनीं। एनडी गुप्ता को भी फिर से राज्यसभा जाने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें- वकील को छह महीने के लिए खानी पड़ेगी तिहाड़ जेल की हवा, दिल्ली HC में जज पर लगाया था गंभीर आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें