Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: तीन घंटे में 3 पीसीआर कॉल, पुलिस ने दबोचे छह बदमाश; 4 अवैध हथियार और सात कारतूस बरामद

दिल्ली पुलिस की पीसीआर की सक्रियता से शनिवार देर रात तीन घंटे के अंदर तीन अलग-अलग आपराधिक मामलों की कॉल मिलते ही पीसीआर कर्मियों ने तुरंत काल पर पहुंच कर बदमाशों का पीछा कर छह बदमाशों को दबोच लिया। बदमाशों के कब्जे से चार अवैध हथियार कारतूस 71 लाख नकद व चोरी की एक कार जब्त की गई है। त्योहारों में हर साल दिल्ली में लूटपाट की घटनाएं बढ़ जाती है। ऐसे में पीसीआर को अलर्ट कर दिया गया है।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: Nitin YadavUpdated: Sun, 15 Oct 2023 03:09 PM (IST)
Hero Image
Delhi Police: तीन घंटे में 3 पीसीआर कॉल, पुलिस ने दबोचे छह बदमाश।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की पीसीआर की सक्रियता से शनिवार देर रात तीन घंटे के अंदर तीन अलग-अलग आपराधिक मामलों की कॉल मिलते ही पीसीआर कर्मियों ने तुरंत काल पर पहुंच कर बदमाशों का पीछा कर छह बदमाशों को दबोच लिया। बदमाशों के कब्जे से चार अवैध हथियार, कारतूस, 71 लाख नकद व चोरी की एक कार जब्त की गई है। त्योहारों में हर साल दिल्ली में लूटपाट की घटनाएं बढ़ जाती है। ऐसे में पीसीआर को अलर्ट कर दिया गया है।

ED अफसर बन बदमाशों ने लूटे 3.20 करोड़

डीसीपी पीसीआर आनंद कुमार मिश्रा के मुताबिक, 14 अक्टूबर की देर रात बाहरी-उत्तरी जिले के बाबा हरिदास नगर थानाक्षेत्र के गोपाल नगर में खड़ी पीसीआर को रात करीब एक बजे काल मिली कि प्रवर्तन निदेशालय का अधिकारी बनकर छह लोग दो कारों में सवार होकर एक व्यवसायी के घर आए और उनको डरा धमका कर 3.20 करोड़ रुपये नकद लूटकर चंपत हो गए।

सेंट्रल कमांड रूम से उक्त सूचना को पूरी दिल्ली में फ्लैश कर दिया गया। कालर से पूछताछ के बाद उस इलाके के पीसीआर कर्मियों ने संदिग्ध कारों की चेकिंग शुरू कर दी। एक संदिग्ध कार पर नजर पड़ने पर जब उसे रोकने का इशारा किया गया तब चालक कार लेकर लापरवाही से भागने लगा।

इसपर चार पीसीआर ने करीब दो किलोमीटर तक पीछा कर बदमाश की कार को लालबत्ती के पास घेर लिया। कार को रोकते ही बदमाश ने बाहर निकलकर पुलिसकर्मियों पर पिस्टल तान दी। पीसीआर कर्मियों ने भी उसपर पिस्टल तान दी। खुद को घिरा देख बदमाश गोली चलाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। जिसके बाद सीपीआर कर्मियों ने उसे दबोच लिया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में ED का अधिकारी बताकर घर में घुसे बदमाश और लूट ले गए 3.20 करोड़, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

पुलिस ने आरोपित के पास से एक पिस्टल, चार कारतूस, 70 लाख नकद व चोरी की कार बरामद किए हैं। बाबा हरिदास नगर थाना पुलिस अब बदमाश से पूछताछ कर उसके पांच अन्य साथियों को दबोचने व डकैती की शेष रकम बरामद करने का प्रयास कर रही है।

बाबा हरिदास नगर से मिली दूसरी कॉल

दूसरी कॉल भी एक घंटे के अंतराल यानी दो बजे बाबा हरिदास नगर इलाके में ही मिली। कालर ने काल करके बताया कि सफेद रंग की बैगनआर कार में सवार युवकों के पास अवैध हथियार है। वे कहीं आराधिक वारदात करने जा रहे हैं।

कॉल फ्लैश होते ही आसपास खड़ी दो पीसीआर ने उक्त कार को ढूंढ कर पीछा करना शुरू कर दिया। करीब डेढ़ किलोमीटर तक पीछा कर एक फ्लाई ओवर के पास पीसीआर ने बदमाशों की कार को रोक लिया और उसमें सवार तीन बदमाशों को दबोच लिया। तलाशी लेने पर तीन कट्टा व तीन कारतूस मिले। पुलिस ने कार को भी जब्त कर लिया है। तीनों बदमाशों को जांच के लिए बाबा हरिदास नगर थाना पुलिस को सौंप दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Delhi: आतिशी ने शिक्षण भ्रमण से लौटे शिक्षकों से जाना अनुभव, कहा- स्कूलों में तैयार करें सकारात्मक माहौल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर