Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: मां की मृत्यु के बाद पिता ने पाकेट खर्च देना किया बंद, बेटा बन गया अपराधियों का सरगना

पुलिस ने बताया कि छोटे मोटे अपराधियों से चोरी व छीने हुए मोबाइल सस्ते दर पर खरीदकर या तो खुद उसे खुद चोर बाजारों में या अमीर उर्फ जलेवाला के माध्यम से काफी मुनाफे पर बेच देता था। इससे पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर पांच और मोबाइल फोन बरामद किए गए जो चांदनी महल क्षेत्र से चोरी हुआ पाया गया।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 10 Oct 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने चोरी के गिरोह का किया खुलासा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। चांदनी महल थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने चोरी किए गए मोबाइल खरीदकर उसे दिल्ली के चोर बाजार खरीदने और बेचने वाले गिरोह का सरगना समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तचार किया है। मध्य जिला के चांदनी महल थाना पुलिस ने बताया कि आरोपी, राहगीरों के फोन झपटने व चोरी करने वाले अपराधियों से सस्ते दरों पर मोबाइल खरीदते थे और उसे महंगी दरों पर बेच देते थे। जिसका सरगना नदीम है।

गिरोह के सरगना की कहानी

कोरोना में मां की मृत्यु हो जाने पर पिता ने दूसरी महिला से शादी कर ली। इसके बाद उसने नदीम को पाकेट खर्च देना बंद कर दिया। उस दौरान नदीम ने दिखावे के लिए स्क्रैप डीलर का काम शुरू दिया लेकिन उसकी आड़ में चोरी के मोबाइल बेचने का धंधा करने लगा। डीसीपी मध्य जिला संजय कुमार सेन के मुताबिक नदीम उर्फ सलमान, कोटला मुबारकपुर का रहने वाला है। मोहम्मद उमर, रकाबगंज, चांदनी महल का रहने वाला है। वह रकाबगंज में एक मीट की दुकान पर काम करता था।

17 मामले सुलझाने का दावा 

मोहम्मद शाजिम भी रकाबगंज, चांदनी महल का रहने वाला है और गाजीपुर में डेयरी पर काम करता था। इनके कब्जे से 126 मोबाइल बरामद किए गए हैं। ये सभी एप्पल, सैमसंग, रेडमी, रियलमी, वीवो, ओप्पो, वन प्लस आदि कंपनियों के हैं। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने 17 मामले सुलझाने का दावा किया है।

पुलिस के मुताबिक चांदनी महल थाना पुलिस को सूचना मिली कि एक गिरोह चोरी की मोबाइल खरीदकर उसे बेच रहा है। एसीपी जरनैल सिंह, थानाध्यक्ष प्रभात व बाल मुकंद के नेतृत्व में एसआई हरीश, नरेश, एएसआई प्रमोद कुमार, मोहम्मद जावेद, हवलदार नरेश कुमार, सिपाही उमेश, शुभम्, भारती यादव व मनीषा की टीम ने मध्य जिला से पहले नदीम को गिरफ्तार किया। उसके बैग से अलग-अलग माडल और ब्रांड के 117 मोबाइल फोन बरामद हुए।

निशानदेही पर पुलिस ने बरामद की फोन

जांच से पता चला कि वह नशे का आदी है। छोटे मोटे अपराधियों से चोरी व छीने हुए मोबाइल सस्ते दर पर खरीदकर या तो खुद उसे खुद चोर बाजारों में या अमीर उर्फ जलेवाला के माध्यम से काफी मुनाफे पर बेच देता था। इससे पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर पांच और मोबाइल फोन बरामद किए गए, जो चांदनी महल क्षेत्र से चोरी हुआ पाया गया। उससे पूछताछ के बाद मोहम्मद उमर व मोहम्मद शाजिम को गिरफ्तार किया गया। इन दोनों के पास से भी चोरी के चार मोबाइल बरामद किए गए।

यह भी पढ़ेंः Ghaziabad: अपहरण कर बच्चे के साथ किया कुकर्म, फिर गला रेतकर मार डाला; कोर्ट ने दोषी को सुनाई उम्र कैद की सजा