Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट का पर्दाफाश, दो हजार करोड़ कीमत की कोकीन बरामद; पकड़े गए तस्कर खोलेंगे बड़े राज

Delhi Police दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कोकीन की कीमत दो हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल फिलहाल नार्को-टेरर एंगल की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 02 Oct 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का गिरोह का पर्दाफाश किया है। फाइल फोटो

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त की।

पुलिस के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कोकीन की कीमत दो हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल फिलहाल नार्को-टेरर एंगल की जांच कर रही है।

राजधानी दिल्ली में यह अब तक की सबसे बड़ी खेप पकड़ने जाने का दावा किया जा रहा है। फिलहाल पकड़े गए चारों तस्करों से पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा कि आरोपित पूछताछ में बड़े राज खोल सकते हैं।

560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त

पुलिस अधिकारियों ने यहां कहा कि दिल्ली पुलिस ने शहर में अब तक की सबसे बड़ी नशीली दवाओं के भंडाफोड़ में से एक को अंजाम दिया है, जिसमें 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त की गई है, जिसकी कीमत लगभग 2,000 करोड़ रुपये है।

गिरफ्तार हुए चार आरोपी

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने दक्षिण दिल्ली के महरौली से चार लोगों को पकड़ा और 565 किलोग्राम से अधिक वजन की खेप जब्त की। अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में कोकीन बेचने की योजना बनाई थी।

यह भी पढ़ें- Bihar News: गया के माइक्रो फाइनेंस बैंक में दिनदहाड़े डकैती, गोली लगने से चार लोग घायल; डकैतों की तस्वीर जारी

उन्होंने कहा कि स्पेशल सेल की टीम एक गुप्त सूचना के आधार पर दो महीने से अधिक समय से काम कर रही थी, जिसके कारण त्योहारी सीजन से ठीक पहले यह भंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने कहा कि चारों लोगों से पूछताछ की जा रही है और जांच जारी है।

यह भी पढ़ें- Delhi News: दिल्ली पुलिस ने किया गांजा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, नाबालिग सहित तीन गिरफ्तार

तस्करों के कब्जे से 562 किलो कोकेन और 40 किलो थाईलैंड का मेरवाना ड्रग्स बरामद किया है। एक किलो कोकेन की कीमत 10 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इस हिसाब से बरामद ड्रग्स की कीमत पुलिस ने 5000 हजार करोड़ से ज्यादा होने का दावा किया है।

गिरफ्तार तस्करों में तुषार गोयल कार्टेल का सरगना है जो वसंत विहार का रहने वाला है। औरंगजेब, हिमांशु व भरत जैन नाम के तस्कर मुंबई से ड्रग्स लेने के दिल्ली आए थे।

पुलिस ने इनके कब्जे से पहले 15 किलो कोकेन बरामद किया। बाद में इनकी निशानदेही पर महिपालपुर के गोदाम में भारी मात्रा में कोकेन बरामद किया गया। ड्रग्स 23 कार्टून और आठ यूएस पोलो शर्ट के कवर के अंदर छिपाकर रखी गई थी। इस रैकेट को मिडिल ईस्ट का हैंडलर आपरेट कर रहा था।

दिल्ली से यह ड्रग्स अलग अलग शहरों से पहुंचाई जानी थी। हाल ही में ये दिल्ली में बरामद सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप है, इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स किस वजह से मंगाई गई थी, क्या किसी बड़ी पार्टी या कान्सर्ट में इसका इस्तेमाल होना था इसकी सेल जांच कर रही है। फिलहाल नार्को टेरर एंगल सामने नहीं आया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें