Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: यूट्यूब से वाहनों का ताला तोड़ना सीखकर बना लिया गिरोह, पुलिस की मुस्तैदी से 3 आरोपित हुए गिरफ्तार

पुलिस ने वाहन चोरी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों की पहचान गिरोह के सरगना मुजफ्फरनगर के शादाब शामली के सलमान और मुस्तफाबाद के रहने वाले आरिफ के रूप में हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 13 Jan 2023 10:20 AM (IST)
Hero Image
पुलिस ने इनके पास से चोरी की पांच कार, चाबियां व वाहन चोरी करने के औजार बरामद किए हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर पूर्वी जिला पुलिस ने वाहन चोरी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों की पहचान गिरोह के सरगना मुजफ्फरनगर के शादाब, शामली के सलमान और मुस्तफाबाद के रहने वाले आरिफ के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से चोरी की पांच कार, चाबियां व वाहन चोरी करने के औजार बरामद किए हैं। इनकी गिरफ्तारी से पुलिस ने चोरी के चार केस सुलझाने का दावा किया है।

मामले को लेकर पुलिस ने क्या कहा?

जिला पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सैन ने बताया कि गणतंत्र दिवस को लेकर पुलिस मुस्तैद है। वाहन चोरी की वारदात पर विराम लगाने के लिए जिला पुलिस अंकुश नाम से अभियान भी चला रही है। इसी के तहत पुलिस को जिले में शातिर वाहन चोरों के आने की सूचना मिली, उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित कर मुस्कान चौक पर तैनात की। तभी एक लाल रंग की सेंट्रो कार में तीन संदिग्ध आते हुए दिखाई दिए, उस कार की नंबर प्लेट भी टूटी हुई थी। टीम ने जांच के लिए तीनों को रोका और कार के कागजात मांगे। वह कार के कागजात नहीं दिखा सके, जांच में कार चोरी की पाई गई। कार की तलाशी लेने पर उसमें वाहन चोरी करने के औजार भी बरामद किए गए।

आरोपित ने यूट्यूब की ली मदद

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि शादाब इस गिरोह का सरगना है। उसने यूट्यूब पर वाहनों के ताले तोड़ने के साथ ही सुरक्षा उपकरणों को बदलना सीखा। उसने अपना गिरोह बनाया और वाहनों की चोरी शुरू की। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर तीन अन्य कार ज्योति नगर से बरामद कीं। शादाब पर पहले से वाहन चोरी के पांच केस दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें- Delhi Crime: चोरी के 10 वाहनों के साथ दो वाहनचोर गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस ने दबोचे तीन कुख्यात बदमाश, दो कार और छह मोबाइल फोन बरामद