Move to Jagran APP

Delhi: रंगदारी के लिए जेल में बंद गैंगस्टर ने करवाई थी फायरिंग, कारोबारियों से 50-50 लाख वसूलने का था प्लान

Delhi Extortion Case दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजौरी गार्डन में दो कारोबारी प्रतिष्ठानों पर हुई फायरिंग के मामले काे सुलझाते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाश दीपांशु उर्फ मोनू और मोइनुद्दीन उर्फ सलमान ने जेल में बंद गैंगस्टर सलमान त्यागी के कहने पर वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों बदमाशों के पास से चोरी की स्कूटी दो पिस्टल और कई गोलियां बरामद की हैं।

By Dhananjai MishraEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 22 Sep 2023 08:07 PM (IST)
Hero Image
मंडोली जेल में बंद गैंगस्टर सलमान त्यागी ने 50-50 लाख रुपये की रंगदारी के लिए दिलवाया था वारदात को अंजाम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Extortion Case: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजौरी गार्डन में दो कारोबारी प्रतिष्ठानों पर हुई फायरिंग के मामले काे सुलझाते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाश दीपांशु उर्फ मोनू और मोइनुद्दीन उर्फ सलमान ने जेल में बंद गैंगस्टर सलमान त्यागी के कहने पर वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस ने दोनों बदमाशों के पास से चोरी की स्कूटी, दो पिस्टल और कई गोलियां बरामद की हैं। दोनों बदमाश सलमान त्यागी, नरेश सेठी और लारेंस बिश्नोई सिंडिकेट के लिए काम करते हैं। पुलिस जांच में दोनों बदमाशों का पूर्व का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं मिला है।

विशेष पुलिस आयुक्त रवींद्र सिंह यादव के अनुसार,19 सितंबर को राजौरी गार्डन इलाके में फायरिंग के दो मामले सामने आए थे। पहला मामला जायका नाम के रेस्त्रां का था। यहां पर दो राउंड फायरिंग हुई, इसके पांच मिनट पर गुलाटी हैंडलूम नाम के प्रतिष्ठान पर तीन राउंड फायरिंग हुई।

दोनों मामलों की अलग-अलग एफआइआर राजौरी गार्डन थाने में दर्ज की गई। जांच के दौरान पता चला कि उक्त घटना को 50-50 लाख रुपये की रंगदारी के लिए अंजाम दिया गया है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच के डीसीपी संजय भाटिया के नेतृत्व में एसीपी नरेंद्र सिंह, इंस्पेक्टर संदीप सिंह, एसआइ गोपाल, रवि, एएसआइ सुरेंद्र, हवलदार सत्यावर्त, आशीष, प्रवीण की टीम के द्वारा की गई। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की गई।

पुलिस टीम को पता चला कि वारदात को अंजाम देने वाला बदमाश तिहाड़ गांव का रहने वाला मोइनुद्दीन उर्फ सलमान मायापुरी मेट्रो स्टेशन के पास आने वाला है सूचना पर कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसकी निशानदेही पर विष्णु गार्डन का रहने वाला दीपांशु उर्फ मोनू को भी गिरफ्तारी कर लिया गया।

यह भी पढ़ें- Bihar: वार्ड सदस्य से मांगी पचास हजार की रंगदारी, नहीं दी तो घर पर चढ़ कर दी फायरिंग, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

जेल के अंदर से चल रहा रंगदारी का खेल

पूछताछ में पता चला कि दीपांशु उर्फ मोनू का पिता गैंगस्टर सलमान त्यागी को पहले से जानते थे। गत छह माह से दीपांशु जेल में सलमान त्यागी से मिलने जाता था। बीते सप्ताह सलमान ने दीपांशु को दो कारोबारियों से 50-50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के लिए कहा था। इसके लिए हथियार और चोरी की स्कूटी आदि की व्यवस्था सलमान ने दीपांशु और मोइनुद्दीन को करवाई थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जेल के अंदर सलमान त्यागी अपना गिरोह चला रहा है। गिरफ्तार बदमाशों से बात करने के लिए वह विदेशी नंबर का इस्तेमाल कर रहा था। उसकी लोकेशन आसानी से नहीं निकाली जा सकती है। दोनों बदमाशों का पूर्व का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं मिला है। गिरफ्तार बदमाश मोइनुद्दीन पूर्व में जायका रेस्तरां में काम कर चुका है।

रिपोर्ट इनपुट- धनंजय मिश्रा

यह भी पढ़ें- कारोबारी और मुखिया पति से बदमाश मांग रहा लाखों की रंगदारी, किसी लफंगे का काम बताकर पल्ला छाड़ रहे थानाध्यक्ष

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।