Move to Jagran APP

DDA Housing Scheme: पहले ही दिन DDA की वेबसाइट ने दिया लोगों को धोखा, पहले दिन हुए सिर्फ 500 पंजीकरण

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की नई आवासीय योजना (DDA Housing Scheme) को लोगों को अच्छा रिस्पांस मिला है। योजना के पहले ही दिन (रात नौ बजे तक) 500 पंजीकरण हो गए। यह बात अलग है कि डीडीए की वेबसाइट भी दिन भर लोगों को धोखा देती रही। पंजीकरण के लिए वेबसाइट खोलने की कोशिश कर रहे लोगों को कई बार निराशा का सामना करना पड़ा वेबसाइट नहीं खुली।

By sanjeev GuptaEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 25 Nov 2023 08:14 AM (IST)
Hero Image
पहले ही दिन DDA की वेबसाइट ने दिया लोगों को धोखा।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की नई आवासीय योजना (DDA Housing Scheme) को लोगों को अच्छा रिस्पांस मिला है। योजना के पहले ही दिन (रात नौ बजे तक) 500 पंजीकरण हो गए। यह बात अलग है कि डीडीए की वेबसाइट भी दिन भर लोगों को धोखा देती रही। पंजीकरण के लिए वेबसाइट खोलने की कोशिश कर रहे लोगों को कई बार निराशा का सामना करना पड़ा, वेबसाइट नहीं खुली।

इन फ्लैट्स के लिए हो रहा है पंजीकरण

डीडीए अधिकारियों का कहना है कि योजना को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। पंजीकरण के आंकड़े में तेजी से वृद्धि हो रही है। आने वाले दिनों में इसमें और वृद्धि होने की संभावना है। फिलहाल द्वारका सेक्टर 19, द्वारका सेक्टर 14, लोकनायकपुरम में ईडब्ल्यूएस फ्लैट, द्वारका सेक्टर 14 में एलआइजी फ्लैट और नरेला में ईडब्ल्यूएस, एलआइजी, एमआइजी और एचआइजी फ्लैट के लिए पंजीकरण हो रहा है।

उन्होंने बताया कि 12 दिसंबर से इन फ्लैटों की बुकिंग शुरु हो जाएगी और सारी आवेदन प्रक्रिया मार्च तक खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: Delhi Pollution: ग्रेप की पाबंदियों के बाद भी प्रदूषण से जुड़ी शिकायतों के निदान में लापरवाही, डेढ़ महीने में सिर्फ 29 प्रतिशत का हुआ समाधान

पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेगा फ्लैट

अधिकारियों ने आगे बताया कि पहले चरण में मांग के आधार पर विभिन्न श्रेणी के कुल 30,000 से अधिक फ्लैट किस्तों में पेश किए जाएंगे। ये फ्लैट पहले आओ पहले पाओ के तहत पंजीकृत होंगे। अभी पांच हजार फ्लैट डाले गए हैं। 30 नवंबर के बाद दूसरे चरण में 2500 से ज्यादा फ्लैट होंगे। ये नीलामी के आधार पर मिलेंगे। इस प्रकार दोनों चरण में मिलाकर कुल 32 हजार से ज्यादा फ्लैट होंगे।

अधिकारियों ने बताया कि पंजीकरण के लोगों को बुकिंग के लिए जो लगभग 20 दिन का समय दिया गया है, इसमें वे फ्लैट जाकर देख सकते हैं। ई-नीलामी वाले फ्लैटों में एमआइजी, एचआइजी, सुपर एचआइजी और पेंट हाउस शामिल हैं। इनमें द्वारका सेक्टर-19 बी में बने पेंट हाउस, एचआइजी, सुपर एचआइजी शामिल हैं। इनमें से कई फ्लैटों से गोल्फ व्यू भी मिलेगा। वहीं द्वारका सेक्टर-14 में 316 एमआइजी एवं लोक नायक पुरम में 647 एमआइजी फ्लैट्स भी योजना का हिस्सा होंगे।

वहीं, पहले चरण के 28 हजार फ्लैटों में द्वारका सेक्टर-19 बी में 728 ईडब्ल्यूएस फ्लैट, सेक्टर-14 में 316 एलआइजी फ्लैट और 1008 ईडब्ल्यूएस फ्लैट शामिल हैं। लोकनायक पुरम में 224 ईडब्ल्यूएस फ्लैट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Soumya Viswanathan Murder Case: पत्रकार सौम्या विश्वनाथन के दोषियों को क्या होगी सजा? साकेत कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।