Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: काली माता मंदिर से मूर्तियों को 26 मई से पहले हटाने का नोटिस चस्पा, बढ़ाई गई समय सीमा

दिल्ली के मायापुरी स्थित काली माता मंदिर से मूर्तियों को हटाने की समय सीमा एक बार फिर बढ़ा दी गई है। इस अवधि में यदि ऐसा नहीं किया गया तो स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

By Gautam Kumar MishraEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 24 May 2023 06:37 PM (IST)
Hero Image
काली माता मंदिर से मूर्तियों को 26 मई से पहले हटाने का नोटिस चस्पा

पश्चिमी दिल्ली, जागरण संवाददाता। मायापुरी स्थित काली माता मंदिर से मूर्तियों को हटाने की समय सीमा एक बार फिर बढ़ा दी गई है। लोक निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता द्वारा मंदिर की दीवार पर चस्पा किए गए नोटिस के मुताबिक मंदिर के प्रधान को मंदिर से मूर्तियां व अन्य सामग्री 26 मई से पहले तक हटाने को कहा गया है।

दीवार पर लगे तीन अलग-अलग नोटिस

इस अवधि में यदि ऐसा नहीं किया गया तो स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। मंदिर की दीवार पर तीन अलग अलग नोटिस चस्पा किए नजर आते हैं। तीनों में मंदिर से मूर्तियां व अन्य सामग्री को हटाने के लिए मंदिर समिति को दी गई मोहलत अलग-अलग नजर आती है। एक नोटिस में ऐसा करने की समय सीमा 8 मई तो दूसरे में यह समय सीमा 24 मई है।

तीनों नोटिस लोक निर्माण विभाग के सड़क देखरेख से जुड़े डिविजन संख्या एक के कार्यपालक अभियंता की ओर से जारी किए गए हैं। नोटिस की प्रति नई दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली के डीएम, एसडीएम, पीडब्ल्यूडी के अतिरिक्त मुख्य सचिव आदि सहित संबंधित थाना पुलिस को भी दी गई है।

क्या है मामला 

मायापुरी जंक मार्केट के नजदीक स्थित काली माता मंदिर को हटाने को लेकर चल रहे मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने हाल ही में अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट का कहना है कि पैदल चलने वालों के लिए फुटपाथ और सड़क पर मंदिर द्वारा अतिक्रमण किया गया है। कोर्ट ने मंदिर के पुजारी और देखभाल करने वाले को मंदिर से मूर्तियां और अन्य धार्मिक चीजों को हटाने के आदेश दिए हैं। कोर्ट के इस निर्णय के बाद लोक निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने यहां नोटिस चस्पा किया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें