Move to Jagran APP

Delhi Night Curfew: दिल्ली में लगाया गया 2 दिन का नाइट कर्फ्यू, एक जगह पर नहीं जमा हो सकेंगे 5 से अधिक लोग

New Year Eve Night Curfew in Delhi दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों से कोविड-19 से बचाव के सभी नियमों का पालन करने की अपील की है। इनमें शारीरिक दूरी का पालन और मास्क लगाना अनिवार्य रूप से शामिल है।

By JP YadavEdited By: Updated: Thu, 31 Dec 2020 10:09 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में किसी तरह का कोई आयोजन नहीं होगा।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) ने बड़ा कदम उठाते हुए नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। डीडीएमए की ओर से जारी पत्र में साफ-साफ कहा गया है कि दिल्ली में 31 दिसंबर की रात 11 बजे से 1 जनवरी की सुबह 6 बजे तक और इसी के साथ 1 जनवरी की रात 11 बजे से 2 जनवरी तक सुबह 6 बजे तक नाइन कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान सार्वजनिक स्थलों पर 5 लोगों से अधिक जमा नहीं हो सकेंगे। इसी के साथ दिल्ली में किसी तरह का कोई आयोजन नहीं होगा। 

वहीं, दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों से कोविड-19 से बचाव के सभी नियमों का पालन करने की अपील की है। इनमें शारीरिक दूरी का पालन और मास्क लगाना अनिवार्य रूप से शामिल है। साथ ही लोगों से जश्न के साथ ही अपनी सेहत का भी ख्याल रखने के लिए कहा है। वहीं, पुलिस ने रेस्त्रां संचालकों से भी कोविड की गाइडलाइंस का पालन करने के लिए कहा है। रेस्त्रां संचालकों से सिर्फ 50 फीसद लोगों को ही प्रवेश देने के लिए कहा है। स्थानीय पुलिस भी इस पर नजर रखेगी।

कनॉट प्लेस के आस-पास पास वाली गाड़ियों के लिए यहां रहेगी पार्किंग

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गोल डाकखाने के पास, कालीबाड़ी मार्ग पंडित पंत मार्ग और भाई वीर सिंह मार्ग पर पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। वहीं, पटेल चौक के पास रकाबगंज रोड के पीछे आकाशवाणी के पास, मंडी हाउस के नजदीक कापरनिकस मार्ग और बड़ौदा हाउस के पास पार्किंग रहेगी। मिंटो रोड के नजदीक दीन दयाल उपाध्याय मार्ग और प्रेस रोड इलाके में पार्किंग रेहेगी। पंचकुंइया रोड के नजदीक आरके आश्रम मार्ग, चित्रगुप्त रोड और बसंत रो़ड पर पहाड़गंज के बीच पार्किंग रहेगी। वहीं, केजी मार्ग के नजदीक फिरोजशाह रोड क्रासिंग के पास पार्किंग रहेगी। साथ ही रायसीना रोड, राजेंद्र प्रसाद रोड, पेशवा रोड और जंतर-मंतर के पास बूटा सिंह रोड पर भी पार्किंग की व्यवस्था रहेगी।

9 बजे के बाद मेट्रो स्टेशन से निकलने पर पाबंदी

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 31 दिसंबर की रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से यात्रियों के बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। वहीं, आखिरी मेट्रो जाने तक यात्री इस स्टेशन से प्रवेश कर यात्रा कर पाएंगे।

शाम 7 बजे के कनाट प्लेस की ओर नहीं जाएंगी डीटीसी बसें

नए साल के जश्न को देखते हुए दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसें भी कनाट प्लेस की ओर नहीं जाएंगी। इस बीच इनका मार्ग परिवर्तित रहेगा। डीटीसी के उपमहाप्रबंध आर एस मिन्हास ने बताया कि 31 दिसंबर को शाम सात बजे के बाद यात्री बस रूट संबंधित किसी भी जानकारी के लिए डीटीसी के काल सेंटर में 011-ं23317600, 011-ं41400400 एवं 1800118181 नंबर पर संपर्क करें।

यह भी देखें: New Year 2021 Celebrations पर DMRC ने लगाई पाबन्दी

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।