Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Docter Javed Akhtar Murder Case: नर्स से अवैध संबंध और बेटी से... क्यों हुई डॉक्टर जावेद की हत्या? सामने आई वजह

Docter Javed Akhtar Murder Case राजधानी दिल्ली में हुई डॉक्टर जावेद अख्तर की हत्या में कई नई बातें सामने आई है। पुलिस ने मुख्य आरोपित को पकड़ लिया है। उससे पूछताछ में पता चला कि गोली मारने वाले का नर्स की बेटी के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था जबकि नर्स के डॉक्टर के साथ अवैध संबंध थे। जानिए आखिर इस हत्याकांड में और क्या-क्या सामने आया है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 07:49 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में डॉक्टर जावेद अख्तर की हत्या का राज खुल गया है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। Delhi Docter Murder Case दिल्ली में कालिंदी कुंज थाना क्षेत्र के जैतपुर एक्सटेंशन स्थित नीमा अस्पताल में बुधवार देर रात को डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। नाबालिग आरोपित ने कनपटी में गोली मारकर डॉक्टर की हत्या की। मुख्य आरोपित व एक किशोर मरीज बनकर अस्पताल के अंदर घुसे थे। डॉक्टर की पहचान जावेद अख्तर के रूप में हुई है। वह यूनानी चिकित्सक थे।

पुलिस ने मुख्य आरोपित को पकड़ लिया है। Docter Javed Akhtar Murder Case उससे पूछताछ शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो गोली मारने वाले शातिर का अस्पताल में कार्यरत नर्स की बेटी से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। जबकि नर्स के डॉक्टर जावेद के साथ संबंध थे। डॉक्टर को रास्ते से हटाने के लिए नर्स के पति ने मुख्य आरोपित के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची। इतना ही नहीं हत्या के एवज में उसने अपनी बेटी से शादी कराने का भी मुख्य आरोपित से वादा किया।

Delhi Murder Case पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि यूनानी डॉक्टर जावेद अख्तर परिवार के साथ जामा मस्जिद इलाके में रहते थे। परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटी हैं। जावेद जैतपुर एक्सटेंशन की खड्डा कॉलोनी स्थित तीन बेड वाले नीमा अस्पताल में प्रैक्टिस करते थे।

देर रात में अस्पताल में ड्यूटी पर थे डॉक्टर

पुलिस के अनुसार, डॉक्टर बुधवार देर रात अस्पताल में ड्यूटी पर थे। उस समय अस्पताल में एक नर्स व सहायक भी था। रात करीब एक बजकर 15 मिनट पर दो किशोर अस्पताल में आए। एक के पैर में चोट लगी थी। उसने नर्सिंग स्टाफ से ड्रेसिंग बदलने के लिए कहा। इस पर उसकी ड्रेसिंग बदल दी गई। इसी बीच आरोपित दवाई लेने की बात कहकर डाक्टर जावेद अख्तर के केबिन में गए। यहां पर एक नाबालिग बदमाश ने जावेद की कनपटी में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

आरोपित बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। जैसे ही फायरिंग हुई तो नर्स और सहायक चिल्लाते हुए अस्पताल से बाहर आए। वारदात से इलाके में अफरातफरी मच गई। कुछ ही देर में आसपास के सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

नर्स के साथ प्रेम-प्रसंग बना हत्या का कारण

सूत्रों के मुताबिक, प्राथमिक जांच में पता चला कि डॉक्टर जावेद अख्तर का अस्पताल की एक नर्स के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी नर्स के पति को भी थी। इसलिए पति-पत्नी के बीच आए दिन झगड़ा होता था। वहीं, गोली मारने वाले आरोपित का नर्स की इकलौती बेटी के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। डॉक्टर जावेद को रास्ते से हटाने के लिए नर्स के पति ने बेटी के प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची।

यह भी पढ़ें- Kaushambi News: लोहे की पाइप से वारकर किशोर की हत्या, शाम की कहासुनी के बाद भोर में उपजा था विवाद

सूत्रों के अनुसार, नर्स के पति ने आरोपित से कहा कि वह उससे बेटी की शादी करा देगा, लेकिन इससे पहले डॉक्टर जावेद की हत्या करनी होगी। सूत्रों के अनुसार, घटना के बाद नर्स ने पुलिस को संकेत दिए थे कि हत्या की साजिश उसके पति ने रची है।

आरोपित ने नर्स के पति के एटीएम कार्ड से पैसे भी निकाले

मुख्य आरोपित ने नर्स के पति के एटीएम कार्ड से पैसे भी निकाले थे। पुलिस का मानना है कि नर्स के पति ने आरोपित को पैसों का भी लालच दिया था।

जंगपुरा एक्सटेंशन में भी हुई थी डॉक्टर की हत्या

जंगपुरा एक्सटेंशन में 10 मई को डॉ. योगेश चंद्र पाल की हत्या हुई थी। आरोपित इलाज कराने के बहाने घुसे थे। मामले में पांच बदमाश पकड़े गए थे। इसके बाद दक्षिणी दिल्ली में डॉक्टर की हत्या का दूसरा मामला सामने आया है। वहीं, दक्षिणी दिल्ली के पाश इलाके ग्रेटर कैलाश पार्ट एक में 12 सितंबर को अफगानिस्तान मूल के नादिर शाह की हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें- UP News: अमेठी में दो बच्चों समेत शिक्षक दंपती की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने की सीमावर्ती क्षेत्रों की नाकाबंदी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें