Move to Jagran APP

Delhi Traffic Advisory: भारी बारिश से दिल्ली जलमग्न, पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की; देखें रूट

दिल्ली में शुक्रवार सुबह से ही गरज के साथ भारी बारिश (Delhi Rain) हुई। जिससे लोगों को उमस भरे मौसम से राहत तो मिली लेकिन दफ्तर और घर आने-जाने वाले लोगों को भारी परेशानी हुई। अब इसको देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एजवाइजरी जारी की है। इससे पहले आईएमडी का राजधानी में वर्षा का पूर्वानुमान गलत साबित हो रहा था।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 26 Jul 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: बारिश से भीगी दिल्ली, दफ्तर-घर जानें के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी।

एएनआई, नई दिल्ली। (Delhi Traffic Advisory News) दिल्ली में शुक्रवार को भारी बारिश और तूफान आया, जिससे नागरिकों को लगातार उमस भरे मौसम से काफी राहत मिली। हालांकि,अचानक हुई बारिश से शहर के कई हिस्सों में जलभराव और भारी यातायात बाधित हुआ है।

इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में अगले दो घंटों में और बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने कहा कि दिल्ली के बुराड़ी, मॉडल टाउन, करावल नगर, आजादपुर, दिल्ली यूनिवर्सिटी, सिविल लाइन्स, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, राजौरी गार्डन और पटेल नगर इलाकों में सुबह से हल्की आंधी और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।

राजधानी के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश

दिल्ली में नरेला, अलीपुर, बादली, पीतमपुरा, पंजाबी बाग, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार, लाल किला, राष्ट्रपति भवन, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, लोदी रोड सहित कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हुई है। आईएमडी ने कहा, आरकेपुरम, डिफेंस कॉलोनी, हौज खास, मालवीय नगर और इग्नू इन इलाकों में बारिश देखी गई।

आईएमडी ने आगे कहा कि हालिया उपग्रह इमेजरी ने दक्षिण हरियाणा, दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में संवहनी बादलों का संकेत दिया है, जिसमें कभी-कभी तीव्र बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, साथ ही छिटपुट गरज, बिजली और तेज हवाएं भी हो सकती हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी की जारी

मौसम विभाग (IMD News) ने बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर पर संभावित प्रभावों के बारे में भी जानकारी दी, जिसमें सड़कों पर स्थानीय बाढ़, निचले इलाकों में जलजमाव, अंडरपास का बंद होना और सड़कों पर जलजमाव के कारण यातायात में व्यवधान शामिल है, जिससे यात्रा के समय में वृद्धि हुई है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी नोटिस भी जारी किया है, जिसमें छत्ता रेल चौक पर जलजमाव के कारण श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग पर यातायात बाधित होने की बात कही गई है।

एक्स पर एक पोस्ट में, ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने चट्टा रेल रेड लाइट और लोथियन रोड पर डायवर्जन पॉइंट का भी संकेत दिया है और यात्रियों के लिए वैकल्पिक मार्गों का भी संकेत दिया है।

एनएस मार्ग से आईएसबीटी कश्मीरी गेट की ओर आने वाले यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे छत्ता रेल रेड लाइट से बाईं ओर मुड़ें और आईएसबीटी कश्मीरी गेट तक पहुंचने के लिए कोडिया पुल-ओडीआरएस पुल मिठाई-मोरी गेट बुलेवार्ड रोड के साथ यात्रा करें।

आईएसबीटी से एनएस मार्ग की ओर आने वाले यात्रियों को आईएसबीटी कश्मीरी गेट बुलेवार्ड रोड - मोरी गेट - पुल डफ़रिन ओडीआरएस कोडिया पुल - एनएस मार्ग का मार्ग अपनाने की सलाह दी गई।

इसके अलावा, यातायात पुलिस ने नारायणा फ्लाईओवर पर एचजीवी के पलट जाने के कारण राजौरी गार्डन से बरार स्क्वायर की ओर आने वाले यात्रियों को वैकल्पिक मार्ग चुनने के लिए कहा है, जिससे कैरिजवे में रिंग रोड पर यातायात प्रभावित हुआ है।

पिछले 24 घंटों में, दिल्ली विश्वविद्यालय में सबसे अधिक 89.5 मिमी बारिश देखी गई, इसके बाद इग्नू में 34.5 मिमी, पीतमपुरा, नारायण और पुष्प विहार में 8.5 मिमी और प्रगति मैदान में 6.5 मिमी बारिश हुई।

यह भी पढ़ें: भारत के 'मैदाम' शाही कब्र स्थल को मिला विश्व धरोहर का दर्जा, सबसे अलग है इस कब्रिस्तान की कहानी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।