Move to Jagran APP

Delhi Dry Day: आज शराब के आशिक दिल्ली में नहीं छलका सकेंगे जाम, सरकार ने इस वजह से लिया फैसला

क्रिसमस डे पर ड्राई डे नहीं रहेगा। एक आदेश में कहा गया था कि दिल्ली में क्रिसमस (25 दिसंबर) के बजाय 24 नवंबर (गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस) को शराब की दुकानें बंद रहेंगी। 29 सितंबर को जारी अपने आदेश में विभाग ने अक्टूबर-दिसंबर के दौरान छह ड्राई डे घोषित किए गए थे जिसमें 25 दिसंबर भी शामिल था ।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Mon, 27 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
आज शराब के आशिक दिल्ली में नहीं छलका सकेंगे जाम

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली में आज गुरु नानक जयंती के दिन शराब की बिक्री पर भी रोक रहेगी। आज दिल्ली में शराब की दुकानें, बार व पब बंद रहेंगे। सिख धर्म की आस्था के सम्मान में दिल्ली सरकार ने ये फैसला लिया है। इससे पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस के मौके पर 24 नवंबर को ड्राई डे की घोषणा की थी। 

क्रिसमस डे पर ड्राई डे नहीं

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि क्रिसमस डे पर ड्राई डे नहीं रहेगा। इसे लेकर एक्साइज डिपार्टमेंट ने पहले ही घोषणा कर दी थी। एक आदेश में कहा गया था कि दिल्ली में क्रिसमस (25 दिसंबर) के बजाय 24 नवंबर (गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस) को शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

29 सितंबर को जारी अपने आदेश में, विभाग ने अक्टूबर-दिसंबर के दौरान छह ड्राई डे घोषित किए गए थे, जिसमें 25 दिसंबर भी शामिल था । हालांकि अब क्रिसमस के दिन ड्राई डे नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ेंः IND vs AUS: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों का बरपा कहर, ऑस्ट्रेलिया को मिली 44 रन से मात; भारत की 2-0 की बढ़त

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।