Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Dry Day: जाम छलकाने वालों को झटका! आज दिल्ली में नहीं मिलेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने इसलिए लिया फैसला

Delhi Dry Day केजरीवाल सरकार ने गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस के अवसर पर 24 नवंबर यानी आज ड्राई डे की घोषणा की। दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को यह घोषणा की। दिल्ली सरकार के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में ड्राई डे रहेगा। इस दौरान राजधानी में शराब की दुकानें बंद रहेंगी इसके साथ ही दुकानें बार और पब बंद रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Delhi Dry Day: केजरीवाल सरकार ने गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस के अवसर पर लिया फैसला

पीटीआई, नई दिल्ली। Delhi Dry Day। केजरीवाल सरकार ने गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस के अवसर पर 24 नवंबर यानी आज के लिए ड्राई डे की घोषणा की। सिख धर्म की आस्था, स्थापना व विकास को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने गुरुवार को यह फैसला लिया गया।

केजरीवाल सरकार ने गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस के अवसर पर 24 नवंबर यानी आज ड्राई डे की घोषणा की है। दिल्ली में आज शराब की दुकानें, बार और पब बंद रहेंगे। हालांकि क्रिसमस वाले दिन ड्राई डे नहीं रहेगा।

दुकानें, बार और पब रहेंगे बंद

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को यह आदेश दिया। दिल्ली सरकार के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में ड्राई डे रहेगा। इस दौरान राजधानी में शराब की दुकानें बंद रहेंगी इसके साथ ही दुकानें बार और पब बंद रहेंगे।

पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने कहा कि क्रिसमस पर ड्राई दे नहीं रहेगा। इसे लेकर एक्साइज डिपार्टमेंट ने घोषणा ने पहले ही घोषणा कर दी थी।

क्रिसमस वाले दिन नहीं रहेगा ड्राई डे

एक्साइड डिपार्टमेंट की ओर से एक कोरिगेंडम में कहा गया कि दिल्ली में क्रिसमस (25 दिसंबर) के बजाय 24 नवंबर (गुरु तेग बहादुर का शहीदी दिवस) को शराब की दुकानें बंद रहेंगी। 29 सितंबर को जारी अपने आदेश में, विभाग ने अक्टूबर-दिसंबर के दौरान छह ड्राई डे घोषित किए गए थे, जिसमें 25 दिसंबर भी शामिल था । हालांकि अब क्रिसमस के दिन ड्राई डे नहीं रहेगा। 

यह भी पढ़ें- हलाल सर्टिफाइड प्रोडक्ट पर योगी सरकार के निर्णय के समर्थन में मुस्लिम कारोबारी, कहा- 49 साल से ठगे जा रहे थे मुसलमान

यह भी पढ़ें- Ghaziabad: ई-बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए गुड न्यूज, कार्ड से टिकट लेने पर किराए में मिलेगी भारी छूट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर