Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi IAS Transfer: दिल्ली में आठ IAS हुए इधर से उधर, जानिए किसकी कहां हुई तैनाती

IAS Transfer in Delhi दिल्ली में आठ आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं। एलजी सक्सेना इसके आदेश दिए हैं। इनमें छह अधिकारी वो हैं जो दिल्ली सरकार में तबादला होकर आ गए थे लेकिन कहीं भी इनकी तैनाती नहीं हुई थी। वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ए अनबरासु को लोक निर्माण विभाग में प्रधान सचिव के साथ-साथ दिल्ली जल बोर्ड में सीईओ का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

By sanjeev Gupta Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 24 Jul 2024 09:45 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में कई आएएस अधिकारियों के हुए तबादले।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। एलजी वीके सक्सेना (Delhi LG VK Saxena) ने दिल्ली सरकार के अलग-अलग विभागों में कार्यरत आठ आईएएस अधिकारियों (IAS Transfer) का तबादला कर दिया है। सेवाएं विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, आईएएस अधिकारी चंचल यादव को एलजी ने गृह सचिव के पद पर तैनात किया है।

खास बात है कि इन आठ अधिकारियों में से छह आईएएस अधिकारी वे हैं जो दिल्ली सरकार में तबादला होकर तो आ गए थे, लेकिन उन्हें अभी तक किसी विभाग में तैनाती नहीं मिली थी।

कौन अधिकारी कहां तैनात

एलजी के आदेश के बाद दिल्ली सरकार के सेवा विभाग ने तबादले के आदेश और इन अधिकारियों की कहां-कहां तैनाती हुई है, यह जारी कर दिया है। 1996 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ए अनबरासु को लोक निर्माण विभाग में प्रधान सचिव के साथ-साथ दिल्ली जल बोर्ड में सीईओ का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी निखिल कुमार भूमि एवं संपदा विभाग में सचिव पद पर तैनात होंगे। 2010 बैच की आईएएस अधिकारी आरती लाल शर्मा की तैनाती डीडीए में हुई है।

जितेंद्र यादव एमसीडी में अतिरिक्त आयुक्त

2010 बैच के आईएएस अधिकारी जितेंद्र यादव को एमसीडी में अतिरिक्त आयुक्त के तौर पर तैनात किया गया है। वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी रवि झा नई दिल्ली के उपायुक्त की भूमिका निभाएंगे। दानिक्स अधिकारी मराठे ओंकार गोपाल की एमसीडी में तैनाती की गई है।

ये भी पढ़ें- मिनटों में दिल्ली से मेरठ, नमो भारत आसान करेगी सफर; प्रोजेक्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट

इसके अलावा, नई दिल्ली नगर पालिका परिषद में सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे कृष्ण मोहन उप्पू जो 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं वह आबकारी आयुक्त के तौर पर अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाल रहे थे, अब उन्हें इससे मुक्त कर दिया गया है।