Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली की सबसे बड़ी समस्या को लेकर आप ने मांगा बीजेपी-कांग्रेस का साथ, गोपाल राय ने की सबसे साथ आने की अपील

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने प्रदूषण कम करने के लिए दिल्ली बीजेपी और कांग्रेस के दिल्ली अध्यक्षों से सुझाव मांगे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदूषण सबके सहयोग से ही कम किया जा सकता है। सीएसई रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में सिर्फ 31 प्रतिशत प्रदूषण ही स्थानीय कारकों के चलते होता है बाकी एनसीआर के शहरों से आता है।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Tue, 03 Sep 2024 06:23 PM (IST)
Hero Image
गोपाल राय ने मांगा भाजपा और कांग्रेस का सहयोग। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, दिल्ली। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने राजधानी की सबसे बड़ी समस्या को लेकर कांग्रेस और भाजपा का साथ मांगा है।

दरअसल गोपाल राय ने प्रदूषण कम करने के प्रयासों को और बेहतर बनाने के लिए दिल्ली बीजेपी और कांग्रेस के दिल्ली अध्यक्षों से सुझाव मांगे हैं।

गोपाल राय ने दोनों पार्टियों के अध्यक्षों को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वे दिल्ली के प्रदूषण को कम करने में सहायक किसी भी सकारात्मक सुझाव को साझा करें, ताकि उन्हें विंटर एक्शन प्लान में शामिल किया जा सके।

दिल्ली में 31 प्रतिशत प्रदूषण स्थानीय कारकों से होता है

गोपाल राय ने अपने पत्र में लिखा है कि प्रदूषण सबके सहयोग से ही कम किया जा सकता है। सीएसई रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में सिर्फ 31 प्रतिशत प्रदूषण ही स्थानीय कारकों के चलते होता है, बाकी एनसीआर के शहरों से आता है।

गोपाल राय ने आगे लिखा है कि दिल्ली सरकार लंबे-छोटे समय के अलग-अलग प्लान से दिल्ली का प्रदूषण कम करने में सक्रिय भूमिका निभा रही है। इसमें समर और विंटर एक्शन प्लान्स शामिल हैं।

दिल्ली सरकार के तमाम प्रयासों से राजधानी में बीते 9 सालों में 30 प्रतिशत प्रदूषण घटा है, जबकि दूसरों शहरों में यह बढ़ा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर