Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal: केजरीवाल को अदालत से फिर लगा झटका, आबकारी मामले में 27 अगस्त तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

Delhi CM Arvind Kejriwal राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को एक बार फिर कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल की न्यायिक हिरासत अब 27 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है। बता दें बता दें आबकारी नीति घोटाला मामले में सीएम केजरीवाल को कोर्ट से बार-बार कोर्ट झटका लग रहा है। वह पिछले कई महीनों से जेल में बंद हैं।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 20 Aug 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
Delhi Excise Scam: केजरीवाल को कोर्ट से एक बार फिर से राहत नहीं मिली है। फाइल फोटो

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने कथित उत्पाद शुल्क घोटाले (Delhi Excise Scam) के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के एक मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की अवधि मंगलवार को 27 अगस्त तक बढ़ा दी।

कावेरी बावेजा की अदालत ने केजरीवाल की हिरासत बढ़ाई

आम आदमी पार्टी (AAP News) नेता को पहले दी गई न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अदालत में पेश किए जाने के बाद विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने केजरीवाल की हिरासत बढ़ा दी।अदालत 27 अगस्त को केजरीवाल के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI News) द्वारा दायर पूरक आरोप पत्र पर विचार कर सकती है।

गौरतलब है कि केजरीवाल (Arvind Kejriwal Case) को घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सबसे पहले ईडी ने 21 मार्च को मुख्यमंत्री आवास से गिरफ्तार किया था। जिसके कुछ ही घंटों बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण के उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था।

सीबीआई मामले में केजरीवाल अब हिरासत में

12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी और उनकी गिरफ्तारी की आवश्यकता के पहलू पर तीन सवालों पर गहन विचार के लिए एक बड़ी पीठ को भेज दिया था। लेकिन, सीबीआई मामले में आरोपी होने के कारण वह अब भी न्यायिक हिरासत में हैं। 

यह भी पढ़ें: 'कुछ ही घंटों में विस्फोटक फट जाएगा', दिल्ली में कई बड़े मॉल समेत अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर