Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Budget 2024: दिल्ली का बजट फिर क्यों अटका? वित्त मंत्री आतिशी ने बताया देरी का कारण

Delhi Budget 2024 दिल्ली के बजट के लिए लोगों को और इंतजार करने होगा। विधानसभा बजट का सत्र मार्च के पहले सप्ताह तक बढ़ा दिया गया है। भाजपा विधायकों ने बजट में देरी पर सवाल उठाया तो आतिशी ने कहा कि यह हमारी ओर से देरी है। हम किसी पर आरोप नहीं लगा रहे हैं। आतिशी ने विधानसभा में बताया कि बजट में क्यों देरी हो रही है।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Thu, 15 Feb 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल की मंत्री आतिशी ने बताया देरी का कारण

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा बजट का सत्र मार्च के पहले सप्ताह तक बढ़ा दिया गया है। इसके साथ ही अब दिल्ली के बजट के लिए लोगों को और इंतजार करने होगा। दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने बताया कि बजट को अंतिम रूप देने में बजट में देरी हो रही है।

भाजपा ने देरी पर उठाया सवाल

यह प्रस्ताव विधानसभा द्वारा पारित कर दिया गया। हालांकि विपक्ष के भाजपा विधायकों ने बजट में देरी के कारणों पर सवाल उठाया है। आतिशी ने कहा कि कुछ कारणों से बजट को अंतिम रूप देने में कुछ देरी हुई है। हमें कल दिल्ली के उपराज्यपाल से बजट के लिए मंजूरी मिली है।

आतिशी ने बताया यह कारण

दिल्ली की वित्त मंत्री ने बताया कि आज यानी बृहस्पतिवार को बजट को गृह मंत्रालय से मंजूरी के लिए भेजा गया है। गृह मंत्रालय से मंजूरी और राष्ट्रपति की सहमति के लिए कम से कम 10 से 15 दिन लगेंगे। उन्होंने कहा कि 25 फरवरी को बजट पेश कर पाना हमारे लिए संभव नहीं है। मैं अनुरोध करती हूं कि बजट सत्र को मार्च के पहले सप्ताह तक बढ़ाया जाए।

यह भी पढे़ं- बॉर्डर सील... खास कंट्रोल रूम, 30000 से ज्यादा आंसू गैस के गोले का ऑर्डर; आसान नहीं किसानों का दिल्ली में घुसना

वहीं, भाजपा विधायकों ने बजट में देरी पर सवाल उठाया तो आतिशी ने कहा कि यह हमारी ओर से देरी है। हम किसी पर आरोप नहीं लगा रहे हैं। बता दें कि विधानसभा का बजट सत्र 15 फरवरी को शुरू हुआ और 21 फरवरी को समाप्त होना था।

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly: विपक्ष के हंगामे के बीच शुरू हुआ बजट सत्र, दो भाजपा विधायक मार्शल आउट; LG को 10 बार रोकनी पड़ी स्पीच