Move to Jagran APP

Delhi: एक तरफा मोहब्बत में अमानत अली ने उठाया था खौफनाक कदम, सोशल मीडिया पर बात करने से मना करने पर मारी गोली

दिल्ली के संगम विहार इलाके में 16 वर्षीय छात्रा को स्टॉकर (पीछा) करने वाले मुख्य आरोपित अमानत अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पूछताछ में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। आरोपित ने बताया था कि वह उससे सोशल मीडिया पर बात नहीं कर रही थी।

By GeetarjunEdited By: Updated: Thu, 01 Sep 2022 09:02 PM (IST)
Hero Image
संगम विहार में लड़की को गोली मारने वाला गिरफ्तार अमानत अली।

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। दिल्ली के संगम विहार इलाके में 16 वर्षीय छात्रा को स्टॉकर (पीछा) करने वाले मुख्य आरोपित अमानत अली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित से पूछताछ में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। आरोपित ने बताया था कि वह उससे सोशल मीडिया पर बात नहीं कर रही थी। आरोपित ने कदम एक तरफा प्यार में उठाया।

संगम विहार के ई-ब्लाक के रहने वाले अमानत अली ने तिगड़ी इलाके में 11वीं की 16 वर्षीय छात्रा पर गोली चलाई थी। उसके दो सहयोगी आरोपित संगम विहार के एच-ब्लाक के पवन और के-ब्लाक के बाबी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें- Raju Shrivastav Update: राजू श्रीवास्तव की हेल्थ को लेकर आया ताजा अपडेट, 23 दिन बाद भी कैसी है उनकी हालत?

स्कूल से लौटते समय मारी गोली

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह स्कूल लौट रही थी, तभी अरमान अली ने अपने दो साथियों के साथ उस पर गोली चला दी। पीड़िता उसे सोशल मीडिया के जरिए जानती है, लेकिन उसने पिछले पांच महीने से उससे बात करना बंद कर दिया था। तभी से उसने उसका पीछा करना शुरू कर दिया।

पुलिस उपायुक्त बेनिता मेरी जैकर ने बताया कि जब लड़की ने उससे बात करने से मना कर दिया था, तभी से उसके सिर पर खून सवार हो गया था। उसने अपने दोनों साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या करने की योजना बनाई।

ये भी पढ़ें- कौन है गाजियाबाद की सबा हैदर? भारतीय मूल की एकमात्र प्रत्याशी, जो अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की पार्टी से लड़ेंगी चुनाव

कंधे पर लगी गोली

पुलिस उपायुक्त बेनिता मेरी जैकर ने बताया कि बृहस्पतिवार को पीसीआर काल से तिगड़ी थाना पुलिस को एक 16 वर्षीय छात्रा पर फायरिंग की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस को पता चला कि छात्रा के कंधे पर गोली लगी है। पुलिस ने तुरंत उसे अस्पताल भेज दिया।

संगम विहार के सी-ब्लाक की छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह अपने भाई के साथ कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ती है और 11वीं कक्षा की छात्रा है। बृहस्पतिवार को जब वह लौट रही थी तो उन्हें महसूस हुआ कि कुछ लोग उनका पीछा कर रहे हैं। जब वह संगम विहार के बी-ब्लाक पहुंची तो पीछा कर रहे आरोपितों में से एक ने पीछे से उन पर तमंचे से फायरिंग कर दी और मोटरसाइकिल से भाग गए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।