Move to Jagran APP

DDA Flats Scheme: दिल्ली में घर खरीदने का शानदार मौका, करीब 30 हजार फ्लैट के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू; जानिए कीमत

28 हजार एलआईजी और ईडल्यूएस फ्लैटों के लिए लोग शुक्रवार से पंजीकरण करवा सकेंगे। ये फ्लैट पहले आओ पहले पाओ के तहत पंजीकृत होंगे। पंजीकरण शुल्क देकर लोग इसके लिए आवेदन कर सकेंगे। नवंबर के आखिर में लग्जरी फ्लैटों का दूसरा चरण लांच होगा। पंजीकरण के साथ लोगों को कम से कम 20 दिन का समय दिया जाएगा ताकि वे फ्लैट जाकर देख सकें।

By sanjeev GuptaEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 24 Nov 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
करीब 30 हजार फ्लैट के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। डीडीए की नई आवासीय योजना में पंजीकरण की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू होगी। योजना के अधिकांश फ्लैट द्वारका, लोकनायकपुरम व नरेला में हैं। पहले चरण में एलआईजी और ईडब्ल्यूएस के फ्लैटों के लिए पंजीकरण होगा। नवंबर के आखिर में लग्जरी फ्लैटों का दूसरा चरण लांच होगा।

नवंबर के अंत तक लॉन्च होगा दूसरा चरण

डीडीए अधिकारियों के अनुसार 28 हजार एलआईजी और ईडल्यूएस फ्लैटों के लिए लोग शुक्रवार से पंजीकरण करवा सकेंगे। ये फ्लैट पहले आओ पहले पाओ के तहत पंजीकृत होंगे। इस योजना का दूसरा चरण नवंबर के अंत तक लांच होगा। इसमें फ्लैट ई-नीलामी करके आवंटित होंगे। पंजीकरण शुल्क देकर लोग इसके लिए आवेदन कर सकेंगे।

लोगों को दिया जाएगा कम से कम 20 दिन

पंजीकरण के साथ लोगों को कम से कम 20 दिन का समय दिया जाएगा, ताकि वे फ्लैट जाकर देख सकें। ई-नीलामी वाले फ्लैटों में एमआईजी, एचआईजी, सुपर एचआईजी और पेंट हाउस शामिल हैं। फ्लैट देखने के बाद खरीदार अपनी लोकेशन और ब्लाक को तय कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- DDA Flats Scheme: दिल्ली में लक्जरी घर खरीदने की शानदार स्कीम, टेरेस गार्डन... 5 कमरों के साथ बालकनी समेत कई सुविधाएं

1100 लग्जरी फ्लैट भी शामिल

अधिकारियों के मुताबिक दूसरे चरण में कुल 1100 लग्जरी फ्लैट उपलब्ध रहेंगे। इनमें द्वारका सेक्टर-19 बी में बने पेंट हाउस, एचआईजी, सुपर एचआईजी शामिल हैं। इनमें से कई फ्लैटों से गोल्फ व्यू भी मिलेगा। वहीं द्वारका सेक्टर-14 में 316 एमआइजी एवं लोक नायक पुरम में 647 एमआइजी फ्लैट्स भी योजना का हिस्सा होंगे।

इस कैटेगरी के इतने फ्लैट

वहीं पहले चरण के 28 हजार फ्लैटों में द्वारका सेक्टर-19 बी में 728 ईडब्ल्यूएस फ्लैट, सेक्टर-14 में 316 एलआईजी फ्लैट और 1008 ईडब्ल्यूएस फ्लैट शामिल हैं। लोकनायक पुरम में 224 ईडब्ल्यूएस फ्लैट शामिल हैं।

फ्लैट की कीमत

फ्लैट की श्रेणी न्यूनतम कीमत (रुपये में)
ईडब्लूएस 11.5 लाख
एलआईजी 23 ला
एमआईजी 01 करोड़
एचआईजी 1.4 करोड़
सुपर एचआईजी 2.5 करोड़
पेंट हाउस 5

यह भी पढ़ें- DDA Flats Scheme: दिल्ली में मनपसंद जगह पर खरीदें सस्ते दामों में घर, 32000 से ज्यादा फ्लैट की DDA लाया शानदार स्कीम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।