Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Flood: बसों पर दिल्ली में प्रवेश पर रोक से यात्री हलकान, ऑटो रिक्शा वाले वसूल रहे डबल किराया

Delhi Flood दिल्ली में जलभराव के बाद दूसरे राज्यों से आने वाली सवारी बसों के दिल्ली में प्रवेश पर रोक के बाद यात्रियों की मुश्किल बढ़ गई है। हरियाणा चंडीगढ़ पंजाब से आने वाले यात्री जिन्हें दिल्ली में अपने गंतव्य जाना है वे मुसाफिर ज्यादा परेशान हैं। सिंघु बार्डर पर यात्रियों को दो- तीन घंटे तक बस का इंतजार करना पड़ रहा हैं।

By Edited By: Abhishek TiwariUpdated: Fri, 14 Jul 2023 06:50 PM (IST)
Hero Image
Delhi Flood: बसों पर दिल्ली में प्रवेश पर रोक से यात्री हलकान, ऑटो रिक्शा वाले वसूल रहे डबल किराया

बाहरी दिल्ली, संवाद सूत्र। राजधानी में जलभराव के बाद दूसरे राज्यों से आने वाली सवारी बसों के दिल्ली में प्रवेश पर रोक के बाद यात्रियों की मुश्किल बढ़ गई है।

हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब से आने वाले यात्री, जिन्हें दिल्ली में अपने गंतव्य जाना है, वे मुसाफिर ज्यादा परेशान हैं। सिंघु बार्डर पर यात्रियों को दो- तीन घंटे तक बस का इंतजार करना पड़ रहा हैं। ऑटो रिक्शा चालक से लेकर अन्य निजी वाहन यात्रियों ने दोगुना तक किराया वसूल रहे हैं।

यात्रियों ने बताया कि आटो रिक्शा चालक मौके का फायदा उठाते हुए सवारियों से डबल किराया वसूल रहे हैं। पहले सिंघु बार्डर से जहांगीरपुरी जाने के लिए 25 रूपये लेते थे अब जहांगीरपुरी जाने के लिए 50 रूपये ले रहे है।

यात्रियों की संख्या कम होने के कारण रोडवेज के कई बस चालक दिल्ली जाने से बच रहे हैं, और सिंघु बार्डर से 15 किलोमीटर पहले ही यात्रियों को उतार कर वापसी चले जा रहे हैं । इस वजह से यात्रियों को पैदल यात्रा कर सिंघु बार्डर आना पड़ता हैं । यहां भी यात्रियों को बसों का घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

करनाल से आया हूं साकेत जाना है सिंघु बार्डर से 15 किलोमीटर पहले बस वाले ने उतार दिया और वहीं से पैदल आ रहा हूं ।

- सलीम

सोनीपत कंडली में अपने भाई के पास आया था । अब दिल्ली जाना है और कुंडली से कोई भी वाहन न मिलने के कारण मैं पैदल ही सिंघु बार्डर जा रहा हूं ।

- कृष्णा गिरी 

मुझे दिल्ली के रोहिणी इलाके में जाना है सिंघु बार्डर से दस किलोमीटर दूर ही बस वाले ने उतार दिया । वहीं से मैं पैदल यात्रा कर सिंघु बार्डर पहुंचा हूं । यहा भी मुझे एक घंटा हो गया है खडे़ और अभी तक कोई भी डीटीसी बस नहीं आई है ।

- सूरज

मुझे लखनऊ जाना है और मैं चंडीगढ़ से आया हूं । बस वाले मुझे कुंडली छोडा था और वहां पर मेरे से 40 रुपये लेकर टैंपू वाले ने सिंघु बार्डर से एक किलोमीटर पहले छोड़ दिया मजबूरन अब पैदल जाना पड़ रहा है ।

- अरविंद यादव

मैं अपने परिवार के साथ करनाल से आया हूं और हम मजदूरी का काम करते है । हमे आनंद विहार जाना हैं। सिंघु बार्डर पर एक घंटे से खडे़ हैं । आटो वाला वहा जाने के लिए 600 रूपये मांग रहे है । वही दूसरी ओर कोई डीटीसी बस भी नहीं आ रही है।

- अकबर

हमारे पास ऐसा कोई मामला नहीं आया जेसे ही कोई हमारे पास किराए बढ़ाने की कोई भी शिकायत आती है तो कार्यवाही जरूर करेंगे । हम यात्रियों की हर तरीक़े से सहायता कर रहे हैं ।

- यातायात पुलिस अधिकारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर