Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली की छात्राएं झांसी में बरामद, कैश और सोने-चांदी आभूषण ले गईं थी साथ; घर छोड़ने की थी ये वजह

Delhi Police सीआर पार्क थाना पुलिस ने इलाके की रहने वाली दो छात्राओं को उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे स्टेशन से बरामद किया है। पुलिस ने दोनों को गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) की मदद से बरामद किया है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 11 Dec 2022 09:19 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली की छात्राएं झांसी में बरामद, कैश और सोने-चांदी आभूषण ले गईं थी साथ (प्रतीकात्मक तस्वीर)।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सीआर पार्क थाना पुलिस ने इलाके की रहने वाली दो छात्राओं को उत्तर प्रदेश के झांसी रेलवे स्टेशन से बरामद किया है। पुलिस ने दोनों को गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) की मदद से बरामद किया है। पुलिस ने इनके पास से 80 हजार रुपये नकद व सोने के आभूषण बरामद किए हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घर वालों की डांट से नाराज होकर दोनों दिल्ली छोड़कर ट्रेन से मध्य प्रदेश के भोपाल जा रही थीं। कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद दोनों को स्वजन को सौंप दिया गया है।

बेटी के गायब होने के बाद पुलिस के पास पहुंचा पिता

पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि गत नौ दिसंबर को सीआर पार्क के अलकनंदा इलाके में रहने वाले एक शख्स ने थाने में आकर शिकायत दी। शिकायत में उसने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी लापता हो गई है और घर से आभूषण व नकदी भी गायब है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया।

सीसीटीवी फुटेज से मिला पता

पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगली। पुलिस को फुटेज से पता चला कि पीड़ित की बेटी अपनी एक सहेली के साथ सावित्री सिनेमा के पास एक दुकान में गई थी, जहां उसने आभूषण गिरवी रखे। पैसे लेने के बाद उसने अपना फोन बंद कर दिया और दोनों एक साथ वहां से चले गए।

ये भी पढ़ें- Delhi: हारने वाले भी AAP के पार्षद भी नहीं है निराश, CM केजरीवाल दे सकते हैं ये जिम्मेदारी

निजामुद्दीन से करवाया भोपाल का टिकट

आगे की छानबीन में पता चला कि उन दोनों ने निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से भोपाल जाने की टिकट करवाई थी। पुलिस टीम ने छात्राओं का पता लगाने के लिए जीआरपी की मदद ली और दोनों को झांसी रेलवे स्टेशन पर बरामद कर लिया। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने 80 हजार रुपए और सोने के आभूषण बरामद कर लिए हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर