Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्कैम पर सियासत: दिल्ली सरकार का खुलासा, चीफ सेक्रेटरी नरेश कुमार के बेटे की कंपनी को बिना टेंडर मिला बड़ा कॉन्ट्रैक्ट

दिल्ली सराकर ने भूमि अधिग्रहण घोटाले के बाद मुख्य सचिव पर अस्पताल घोटाले का आरोप लगाया है। आतिशी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को विस्तृत जांच रिपोर्ट सौंपी है जिसमें नरेश कुमार पर आरोप है कि उन्होंने अपने बेटे की एक कंपनी को बिना टेंडर के ILBS अस्पताल में बड़ा कॉन्ट्रैक्ट दिलाया था। साथ ही जांच में खुलासा हुआ है कि जिस कंपनी को एआई सॉफ्टवेयर बनाने का काम दिया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Fri, 17 Nov 2023 02:13 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली सरकार का खुलासा, चीफ सेक्रेटरी नरेश कुमार के बेटे की कंपनी को बिना टेंडर मिला बड़ा कॉन्ट्रैक्ट।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी नरेश कुमार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब अस्पताल घोटाले में उनका नाम सामने आया है। विजिलेंस मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जांच रिपोर्ट सौंपी है। 

आरोप है कि मुख्य सचिव ने अपने बेटे की एक और कंपनी को सात महीने पहले दिल्ली सरकार के आईएलबीएस अस्पताल में बिना टेंडर के एआई सॉफ्टवेयर बनाने का काम दिलाया था, जिससे कंपनी को करोड़ों का मुनाफा हुआ। साथ ही जांच में खुलासा हुआ है कि जिस कंपनी को एआई सॉफ्टवेयर बनाने का काम दिया गया था। उसको सॉफ्टवेयर बनाने का कोई अनुभव नहीं थी।

बता दें कि विजिलेंस मंत्री आतिशी ने कथित अस्पताल घोटाला से संबंधित विस्तृत जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सौंपी है।

यह भी पढ़ें: नरेश कुमार को सेवा विस्तार या दिल्ली को मिलेगा नया मुख्य सचिव, पद के लिए अंतिम चरण में चल रही कवायद; जल्द होगा फैसला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर