Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Dry Day: दिल्ली सरकार ने ड्राई डे का किया एलान, देखें कब-कब बंद रहेंगी शराब की दुकानें?

दिल्ली सरकार ने आगामी दिनों के लिए ड्राई डे की सूची जारी की है। आदेश के मुताबिक 11 अप्रैल को ईद 17 अप्रैल को रामनवमी 21 अप्रैल को महावीर जयंती 23 मई को बुद्ध पूर्णिमा और 17 जून को बकरीद के मौके पर दिल्ली में ड्राई डे रहेगा। वहीं दिल्ली से लगे यूपी के हिस्सों में लोकसभा चुनाव को देखते हुए ड्राई डे घोषित किया गया है।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 07 Apr 2024 02:40 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली सरकार ने शहर में कब-कब रहेगा ड्राई डे, दिनों का किया एलान।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने शनिवार को एक आदेश जारी कर इस साल अप्रैल से जून के बीच ड्राई डे का एलान किया। धार्मिक उत्सवों और 2024 के लोकसभा चुनावों के कारण इन दिनों को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में शराब निषेध दिवस के रूप में नामित किया गया है।

दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग के मुताबिक 11 अप्रैल को ईद, 17 अप्रैल को रामनवमी, 21 अप्रैल को महावीर जयंती, 23 मई को बुद्ध पूर्णिमा और 17 जून को बकरीद के मौके पर दिल्ली में ड्राई डे रहेगा। इस दौरान शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बंद रहेंगी दुकानें

वहीं विभाग ने बताया कि दिल्ली से लगे उत्तर प्रदेश के हिस्सों में लोकसभा चुनाव को देखते हुए ड्राई डे का आदेश जारी किया गया है। दिल्ली में 24 अप्रैल शाम 6 बजे से 26 अप्रैल शाम 6 बजे तक शराब की दुकानों पर ड्राई डे रहेगा।

दिल्ली में चुनाव के दौरान ड्राई डे

  • मतदान से पहले: 23 मई को शाम 6 बजे से 25 मई को शाम 6 बजे तक शराबबंदी लागू रहेगी, जिसमें मतदान समाप्त होने तक 48 घंटे शामिल होंगे। 
  • मतगणना के दिन: लोकसभा चुनाव परिणाम दिवस के लिए 4 जून, 2024 को पूरे दिन ड्राई डे घोषित किया गया है। 
  • दिल्ली बॉर्डर पर मतदान: उत्तर प्रदेश के बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर जिलों के साथ लगती दिल्ली सीमा के 100 मीटर के दायरे में मतदान के कारण 24 अप्रैल को शाम 6 बजे से 26 अप्रैल को शाम 6 बजे तक अतिरिक्त ड्राई डे घोषित किए गए हैं।

ये भी पढ़ें- MCD Mayor Election: दिल्ली में AAP पार्षदों की भागदौड़ शुरू, मेयर पद की दौड़ में ये नाम सबसे आगे