Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुबह-सुबह एक्शन में दिल्ली सरकार, सड़कों पर दूसरे दिन भी उतरी आतिशी कैबिनेट; सराय काले खां पहुंचीं मुख्यमंत्री

Delhi government दिल्ली सरकार ने टूटी सड़कों को ठीक करने के अभियान में तैयारी तेज कर दी है। यही कारण है कि मुख्यमंत्री आतिशी के नेतृत्व में पूरी कैबिनेट स्थानीय विधायकों और पीडब्ल्यूडी के अफसरों के साथ सुबह छह बजे से दिल्ली की सड़कों पर हैं। आठ दिन तक कैबिनेट सड़कों का निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपेंगी उसके अगले सप्ताह से सड़कों को दुरुस्त कराने का काम शुरू होगा।

By V K Shukla Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
Delhi News: सड़कों पर दूसरे दिन भी उतरी दिल्ली कैबिनेट। फोटो आतिशी सोशल मीडिया

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) द्वारा दिल्ली की टूटी सड़कों को ठीक करने को लेकर सीएम आतिशी को सौंपे गए मांग पत्र के बाद से आप सरकार एक्शन में है।

इसे लेकर सीएम आतिशी (CM Atishi) के नेतृत्व में सोमवार से पूरी कैबिनेट स्थानीय विधायकों और पीडब्ल्यूडी के अफसरों के साथ सुबह छह बजे से दिल्ली की सड़कों पर है।

CM ने सड़क की एक-एक कमी को कराया नोट

मंगलवार को दूसरे दिन पूरी कैबिनेट ने दिल्ली (Delhi Cabinet) के अलग-अलग हिस्सों में सड़कों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री आतिशी स्वयं सराय काले खां पहुंचीं। उन्होंने सड़क की दशा देखी और सड़क पर पाई गईं एक-एक कमी को नोट कराया।

बता दें कि एक सप्ताह तक सड़कों की जांच की जाएगी, उससे अगले सप्ताह से सड़कों को बनाने का काम शुरू होगा। अक्टूबर में पूरी दिल्ली की सड़कें ठीक कर देने का मुख्यमंत्री ने दावा किया है।

सौरभ भारद्वाज और सिसोदिया ने सीआर पार्क का किया निरीक्षण

मंगलवार को आतिशी के साथ-साथ गोपाल राय ने दुर्गापुरी, कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने महिपालपुर रोड, इमरान हुसैन ने कौडिया पुल, सौरभ भारद्वाज और मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सीआर पार्क तथा मुकेश अहलावत ने कंझावला रोड में सड़कों का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री आतिशी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि अरविंद केजरीवाल को जेल में डालकर दिल्लीवालों के काम रोकने की भाजपा की साजिश नाकाम हो गई है। अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में दिल्ली कैबिनेट और 'आप' के विधायक लोक निर्माण विभाग की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए सड़कों का निरीक्षण कर रहे हैं।

इस क्रम में आज अधिकारियों के साथ उन्होंने रिंग रोड पर सराय काले खां, निजामुद्दीन, नेहरू विहार फ्लाइओवर, मूलचंद अंडरपास, अगस्त क्रांति मार्ग का निरीक्षण किया। 

यह भी पढ़ें: सुबह-सुबह एक्शन में दिल्ली सरकार, सड़कों पर उतरी आतिशी कैबिनेट; दक्षिणी दिल्ली में खुद पहुंचीं मुख्यमंत्री

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें