Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'CBI जांच का स्वागत है, लेकिन स्वास्थ्य सचिव को क्यों बचा रहा केंद्र', नकली दवाओं के मामले की सीबीआई जांच पर सौरभ भारद्वाज

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सरकारी अस्पतालों में नकली दवाओं की आपूर्ति मामले की सीबीआई जांच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच का हम स्वागत करते हैं मगर स्वास्थ्य सचिव को केंद्र क्यों बचा रहा है? उन्होंने कहा कि मंत्री बनते ही दवाओं के ऑडिट के निर्देश दिए मगर स्वास्थ्य सचिव ने कोई ऑडिट नहीं करवाई।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Fri, 05 Jan 2024 02:52 PM (IST)
Hero Image
मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा CBI जांच का स्वागत है, लेकिन स्वास्थ्य सचिव को क्यों बचा रहा केंद्र।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने सरकारी अस्पतालों में नकली दवाओं की आपूर्ति मामले की सीबीआई जांच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच का हम स्वागत करते हैं, मगर स्वास्थ्य सचिव को केंद्र क्यों बचा रहा है?

उन्होंने कहा कि मंत्री बनते ही दवाओं के ऑडिट के निर्देश दिए, मगर स्वास्थ्य सचिव ने कोई ऑडिट नहीं करवाई। उन्होंने मांग की कि हेल्थ सेक्रेटरी दीपक कुमार को तत्काल हटाया जाये। उन्होंने पहले ही इस अधिकारी को हटाने के लिए LG से बोल चुके हैं।

एलजी सक्सेना ने की थी सिफारिश

बता दें, दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में नकली दवाओं की आपूर्ति किए जाने के मामले में एलजी वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। उन्होंने सतर्कता विभाग की रिपोर्ट मिलने के बाद यह कार्रवाई की थी। शुक्रवार को गृह मंत्रालय ने एलजी की सिफारिश को स्वीकर कर लिया और सीबीआई जांच के आदेश दिए।

महिलाओं की आवाज संसद पहुंचेगीः सौरभ

AAP द्वारा सांसद संजय सिंह को फिर से नामांकित करने और DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल को राज्यसभा के लिए नामांकित करने पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मौजूदा सांसदों की एक लंबी सूची है, जिनके बारे में भाजपा ने दावा किया है कि उन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं। लेकिन उनके भाजपा में शामिल होने के बाद, उनके खिलाफ कोई पूछताछ, जांच या आरोप पत्र नहीं है। स्वाति मालीवाल ने डीसीडब्ल्यू प्रमुख के रूप में महिलाओं के लिए बड़े पैमाने पर लड़ाई लड़ी है। महिलाओं की आवाज निश्चित रूप से उनके माध्यम से संसद तक पहुंचेगी।

ये भी पढ़ेंः स्वाति मालीवाल को राज्यसभा का टिकट, AAP ने दिल्ली से उतारे तीन उम्मीदवार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें