Move to Jagran APP

आप सरकार ने बनाया ये रिकॉर्ड, दिल्ली में कम किया 30 प्रतिशत प्रदूषण; 11 जुलाई से होगी इस अभियान की शुरुआत

Delhi News दिल्ली सरकार ने साढ़े चार साल में दो करोड़ पौधे लगाकर रिकॉर्ड बनाया है। आप सरकार द्वारा इस साल दिल्ली में 64 लाख पौधे लगाए जाएंगे। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि 11 जुलाई से अभियान की शुरुआत होगी। उन्होंने बताया कि करीब सात लाख से ज्यादा पौधे निशुल्क लोगों को वितरित किए जाएंगे। पढ़िए मंत्री गोपाल राय ने क्या कहा है?

By Kapil Kumar Edited By: Kapil Kumar Published: Tue, 02 Jul 2024 05:46 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 05:46 PM (IST)
राजधानी दिल्ली में साढ़े चार साल में दो करोड़ पौधे लगाए गए।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को कम करने के लिए साढ़े चार साल में दो करोड़ पेड़ लगाए हैं। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि आप सरकार द्वारा इस साल 64 लाख नए पौधे लगाए जाएंगे।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के अंदर प्रदूषण को कम करने के लिए अरविंद केजरीवाल की सरकार लगातार काम कर रही है।

सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवालों को दी थी गारंटी

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवालों को गारंटी दी थी कि हम पांच साल में दो करोड़ पेड़ लगाएंगे और हमने यह लक्ष्य साढ़े चार साल में ही पूरा कर लिया है।

इस साल लगाए जाएंगे 64 लाख पौधे

गोपाल राय ने कहा कि इस साल वृक्षारोपण के अभियान को और भी तेज करेंगे। इस साल 64 लाख नए पौधे लगाए जाएंगे। इसमें सात लाख से ज्यादा पौधे नि:शुल्क लोगों को वितरित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 'जिस पार्टी के लोग राम मंदिर के चंदे में चोरी...', राहुल के 'हिंदू' वाले बयान पर बोले संजय सिंह

11 जुलाई से होगी अभियान की शुरुआत

मंत्री गोपाल राय ने बताया कि इस अभियान की शुरुआत 11 जुलाई से नरेला विधानसभा क्षेत्र से की जाएगी। इस अभियान का पहला चरण 11 जुलाई से नौ अगस्त तक चलेगा। इस दौरान 30 विधानसभा क्षेत्रों में वृक्षारोपण और पौधा वितरित करने का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 'केजरीवाल की गिरफ्तारी क्यों, कैसे और किस प्रकार की...', कोर्ट में सिंघवी ने CBI को कठघरे में खड़ा किया

पिछले वर्षों के मुकाबले 30 प्रतिशत कम हुआ प्रदूषण

दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि हमने यातायात और वृक्षारोपण को लेकर जबरदस्त काम किया और इसका असर यह हुआ कि पिछले वर्षों की तुलना में 30 प्रतिशत तक प्रदूषण कम हुआ है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.