Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उपराज्यपाल के CBI जांच के निर्देश पर आया दिल्ली सरकार का जवाब, पूछा- क्या हेल्थ सेक्रेटरी के खिलाफ एक्शन लेंगे LG?

दिल्ली के अस्पतालों में नकली दवा दिए जाने की सीबीआई जांच के एलजी सक्सेना के निर्देश पर दिल्ली सरकार की प्रतिक्रिया आई है। दिल्ली सरकार के सूत्रों ने बताया कि मामले में लापरवाही को लेकर हेल्थ सेक्रेटरी की शिकायत एलजी सक्सेना से पहले ही की गई थी। सूत्रों के मुताबिक हेल्थ सेक्रेटरी दीपक कुमार ने ही दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी फरिश्ते योजना को रोक रखी है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Sat, 23 Dec 2023 04:02 PM (IST)
Hero Image
उपराज्यपाल सक्सेना के CBI जांच के निर्देश पर आया दिल्ली सरकार का जवाब।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के अस्पतालों में नकली दवा दिए जाने की सीबीआई जांच के एलजी सक्सेना के निर्देश पर दिल्ली सरकार की प्रतिक्रिया आई है। दिल्ली सरकार के सूत्रों ने बताया कि मामले में लापरवाही को लेकर हेल्थ सेक्रेटरी की शिकायत एलजी सक्सेना से पहले ही की गई थी।

सूत्रों के मुताबिक हेल्थ सेक्रेटरी दीपक कुमार ने ही दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी फरिश्ते योजना को रोक रखी है। अधिकारी के खिलाफ सरकार सुप्रीम कोर्ट का भी रुख किया है। सरकार ने पूछा कि क्या एलजी स्वास्थ्य सचिव दीपक कुमार के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करेंगे?

एलजी ने दिए थे मामले की जांच के निर्देश

बता दें, दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में नकली दवाई देने के आरोप को लेकर सतर्कता विभाग ने एलजी वीके सक्सेना को एक रिपोर्ट सौंपी थी। इसके बाद एलजी सक्सेना ने मुख्य सचिव नीरज नरेश कुमार को मामले की जांच करने और सीबीआई जांच के भी निर्देश दिए थे। वहीं बीजेपी ने भी केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

ये भी पढ़ें- फिर बढ़ी केजरीवाल सरकार की मुश्किलें, नकली दवा खरीदने के मामले में LG ने दिए CBI जांच के आदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें