Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन में बाजारों को लेकर सख्त हुआ प्रशासन, कोरोना नियम उल्लघंन पर धडल्ले से कट रहे चालान

बाजारों को देखकर कोई यह अंदाजा लगा ही नहीं पा रहा है कि कोरोना जैसा खतरनाक संक्रमण राजधानी में फैला हुआ भी है या नहीं। लॉकडाउन के समय कोरोना का जो डर लोगों के दिलों में था वह अब निकल गया है।

By Neel RajputEdited By: Updated: Thu, 05 Nov 2020 10:57 AM (IST)
Hero Image
नियमों का उल्लंघन करने वालों के धड़ल्ले से किये जा रहे हैं चालान
नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। त्योहार का सीजन आते ही जिला प्रशासन के निशाने पर यमुनापार के बाजार आ गए हैं। त्योहार की वजह से बाजारों में खोई हुई ग्राहकों की रौनक वापस लौट आई है, कोरोनाकाल में लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। ग्राहकों को रिझाने के लिए तरह तरह के ऑफर दुकानदारों की ओर से दिए जा रहे हैं। इन सबके बीच मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां भी बाजारों में उड़ रही हैं। बाजारों को देखकर कोई यह अंदाजा लगा ही नहीं पा रहा है कि कोरोना जैसा खतरनाक संक्रमण राजधानी में फैला हुआ भी है या नहीं। लॉकडाउन के समय कोरोना का जो डर लोगों के दिलों में था, वह अब निकल गया है।

जिस तरह से बाजारों में भीड़ जुट रही है, उसे देखते हुए प्रशासन का ध्यान बाजारों की ओर मुड़ गया है। बाजार छोटा हो या बड़ा प्रशासन की नजरों से छुपा नहीं है, एसडीएम से लेकर दूसरे अधिकारी तक बाजार में जाकर धड़ल्ले से चालान काट रहे हैं। इसके साथ ही यह संदेश भी दे रहे हैं किसी कीमत पर ढिलाई नहीं बरती जाएगी, क्योंकि अभी इस संक्रमण की कोई दवाई नहीं आई है। पूर्वी जिले के चारों एसडीएम खुद एक एक बाजार में टीम लेकर जा रहे हैं, नियम का उल्लंघन चाहे दुकानदार कर रहा है या फिर ग्राहक एक तरफा सबके चालान काटे जा रहे हैं।

एसडीएम संदीप दत्ता ने बताया कि प्रशासन ने बाजारों में पूरी सख्ती बरती हुई है, मार्केट एसोसिशन से लेकर दुकानदारों से अपील की जा रही है कि वह नियमों का खुद भी पालन करें और करवाएं भी, इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रशासन के अधिकारी मार्केट में पहुंचने वाले अधिकारियों से भी अपील कर रहे है नियमों का पालन जरूर करें, ऐसा कोई कार्य न करें जिससे प्रशासन को सख्त कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़े।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।