Move to Jagran APP

Delhi Gym Owner Murder: नादिर शाह पर गोली चलाने वाला बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, 9 राउंड फायल कर की थी हत्या

Delhi Police Encounter दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ग्रेटर कैलाश में जिम संचालक नादिर शाह की हत्या के मामले में कुख्यात बदमाश मधुर उर्फ अयान को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मधुर पर लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गिरोह के लिए काम करने का आरोप है। पुलिस को सूचना मिली थी कि मधुर न्यू नरेला बवाना रोड पर किसी से मिलने आने वाला है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 13 Oct 2024 12:19 AM (IST)
Hero Image
मुठभेड़ में गिरफ्तार होने वाला बदमाश मधुर उर्फ अयान।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। पिछले माह ग्रेटर कैलाश एक ने जिम संचालक नादिर शाह को 9 गोलियां मारकर हत्या करने वाले कुख्यात बदमाश मधुर उर्फ अयान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार रात न्यू नरेला बवाना रोड पर मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इनके दोनों पैर में गोली लगी है।

मधुर कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई हाशिम बाबा गिरोह का शूटर है। लॉरेंस ने गुजरात के साबरमती जेल से मंडली जेल में बंद हाशिम बाबा को नादिर को मारने का निर्देश दिया था। जिसके बाद कई गैंगस्टरों ने उसकी हत्या की साजिश रच पूरी प्लानिंग के साथ नादिर की हत्या कराई थी।

लॉरेंस को दी सुपारी

स्पेशल सेल के अनुसार, दुबई में छिपे दो बदमाशों ने नादिर को मारने के लिए लॉरेंस को सुपारी दी थी, जिसके बाद लॉरेंस ने राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर रोहित  गोदारा हाशिम को जिम्मेदारी सौंपी। हाशिम ने यमुनापार के दो पुराने गैंगस्टर से भी मदद की और तब वारदात की अंजाम दिया।

चार बदमाश आए थे मारने

घटना वाली रात एक बाइक और एक स्कूटी से चार बदमाश नादिर को मारने ग्रेटर कैलाश के लिए निकले थे, लेकिन बाइक सवार दो बदमाश जाम में फंस जाने के कारण नादिर के जिम पर नहीं पहुंच पाए थे। स्कूटी सवार मधुर और राजू पहले पहुंच गए थे।

मधुर ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मार डाला

राजू स्कूटी पर ही बैठा रह गया, तब तक मधुर की नजर जिम के बाहर किसी से बात कर रहे नादिर पर पड़ी। उसने अकेले ही नादिर के पास जाकर अंधाधुन गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं। कई गोलियां लगने से नादिर मौके पर ही मर गया था।

स्पेशल सेल पर उठे सवाल

वारदात के बाद दोनों मौके से भागने में कामयाब हो गए थे। घटना के दौरान स्पेशल सेल के कई पुलिसकर्मी जिम के आसपास मौजूद थे, लेकिन कोई भी नादिर के हत्यारे को नहीं पकड़ पाया था। इससे स्पेशल सेल पर खूब सवाल उठे थे।

वारदात के बाद उसने पांच बदमाशों की सेल ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन दोनों मुख्य शूटर को सेल और अन्य यूनिट के पॉलिकर्मी नहीं पकड़ पा रहे थे।

पुलिस को मिली सूचना

शनिवार रात 9 बजे सेल को सूचना मिली कि न्यू नरेला बवाना रोड नादिर की हत्या करने वाला मधुर किसी से मिलने आने वाला है। सेल की टीम ने जब उसे रोकने की कोशिश की तब उसने पुलिस पार्टी पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। उसने पिस्टल से पांच राउंड फायरिंग की।

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस की टीम ने मजदूर बनकर 11 साल बाद दबोचा सुपारी किलर, छत्तीसगढ़-झारखंड के जंगल में चलाता था ट्रक

पुलिस ने की जवाबी कार्रवाई

इनमें एक गोली एक गोली एक सब इंस्पेक्टर के बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी वह बाल बाल बच गए। जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने छह राउंड गोलियां चलाई जिनमे तीन गोली मधुर के दोनों पर में लगने से वह घायल हो गया जिसके बाद उसे काबू कर लिया गया।

दोनों तरफ से 11 राउंड गोलियां चली। इसके कब्जे से एक सेमी आटोमेटिक पिस्टल , एक कट्टा और आठ कारतूस मिले। पुलिस ने बाइक भी जब्त कर ली है। मधुर कबीर नगर पूर्वी दिल्ली का रहने वाला है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें