Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gym Trainer Murder: अपमान का बदला लेने और पत्नी को दुखी देखने के लिए बाप ने कराई थी बेटे की हत्या, 4 माह से कर रहा था तैयारी

दिल्ली के देवली एक्सटेंशन में जिम ट्रेनर के हत्याकांड में जिस तरह के खुलासे हुए हैं उससे हर कोई दंग है। एक पिता ने अपनी आंखों के सामने अपने ही बेटे की हत्या करा दी और फिर मौके से फरार हो गया। उसने हत्या करवाने की जो वजह बताई है वह भी इतनी हैरान करने वाली है कि किसी को यकीन नहीं हो रहा।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Sat, 09 Mar 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
गिरफ्तार गौरव का पिता और गौरव (फोटो में बाएं से दाएं)। जागरण

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। पुलिस ने देवली एक्सटेंशन गांव में जिम ट्रेनर गौरव सिंघल की हत्या के आरोप में उसके पिता रंगलाल सिंघल को राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार किया है।

आरोपी पिता ने डेढ़ लाख की सुपारी देकर बदमाशों से अपनी आंखों के सामने बेटे की हत्या कराई थी। उसने अपने अपमान और अपनी पत्नी को दुखी देखने के लिए वारदात को अंजाम दिया।

एक महीने पहले गौरव ने रंगलाल के साथ गाली-गलौज की थी। दक्षिण जिला के पुलिस उपायुक्त अंकित चौहान ने बताया कि आरोपित की पहचान देवली एक्सटेंशन निवासी रंगलाल सिंघल के रूप में हुई है।

पत्नी और दो बेटों से अलग रहता था रंगलाल

रंगलाल अपनी पत्नी व दो बेटों से अलग रहता था। उनके बीच पिछले 15 साल से झगड़ा चल रहा था। आरोपित ने बताया कि वह अपने बेटे गौरव सिंघल से काफी परेशान था। गौरव आए दिन उसके साथ गाली-गलौज व बदसलूकी करता था।

बेटा अक्सर मुझसे मारपीट करता था

वह मारपीट पर भी उतारू हो जाता था। उसकी पत्नी भी बेटे का साथ देती थी और कभी भी ठीक से बात नहीं करती थी। देवली एक्सटेंशन में बुधवार रात को गौरव सिंघल की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई थी। बृहस्पतिवार को गौरव की शादी थी।

पुलिस को ऐसे मिली आरोपी की लोकेशन

रंगलाल ने वारदात के बाद अपना मोबाइल बंद कर लिया था। जब वह जयपुर पहुंच गया तो आरोपित ने अपना मोबाइल ऑन कर पड़ोसी को कॉल की। उसने अपने बेटे की मौत के बारे में पूछा। तब ही पुलिस को उसके मोबाइल की लोकेशन मिल गई।

राजस्थान में बसने की कर ली थी तैयारी

आरोपित रंगलाल वारदात करने के बाद टैक्सी बुक कर जयपुर पहुंच गया था। वह पुलिस से बचने के लिए राजस्थान के अजमेर में बसना चाहता था। इसलिए आरोपित अपने घर से 50 लाख रुपये के जेवर और 15 लाख रुपये लेकर घर से फरार हुआ था।

पुलिस ने आरोपी से जेवर, रुपये, कैंची व एक रॉड बरामद की है। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपित रंगलाल सिंघल ने तीन बदमाशों को डेढ़ लाख रुपये की सुपारी देकर बुलाया था।

बदमाशों को 75 हजार रुपये एडवांस दे दिए गए थे। सभी बदमाश दिल्ली इलाके के रहने वाले हैं और इनको गिरफ्तार करने के लिए पुलिस जांच में लगी है।

चार महीनों से कर रहा था पूरी प्लानिंग

आरोपित पिछले चार माह से अपने बेटे की हत्या की तैयारी कर रहा था, लेकिन उसको मौका नहीं मिल पा रहा था। बुधवार को उसने बेटे की हत्या इसलिए कराई, चूंकि सभी शादी की खुशी में व्यस्त थे और बेटे को दूसरे घर में बुलाकर हत्या करा दी। इससे उसकी चीख बैंड के शोर में दब गई।

पिता-पुत्र में सुलह कराने के लिए कुछ दिन पहले मोहल्ले में पंचायत हुई थी। पिता-पुत्र के बीच समझौता कराने का प्रयास किया गया था। बताया गया कि पंचायत में भी बेटे गौरव ने अपने पिता की बेइज्जती करते हुए एक होने से मना कर दिया था।

...ताकि लड़की का जीवन न हो बर्बाद

रंगलाल ने शादी से एक दिन पहले अपने बेटे गौरव सिंघल की हत्या इसलिए कराई, ताकि उससे शादी करने वाली लड़की का जीवन बर्बाद न हो।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें