Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi High Court: पति की गलती न होने पर भी पत्नी का बार-बार ससुराल छोड़ कर जाना क्रूरता, कोर्ट ने तलाक को किया मंजूर

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा है कि पति की गलती न होने पर भी बार-बार ससुराल छोड़ कर जाना क्रूरता के दायरे में आता है। हाईकोर्ट ने क्रूरता के आधार पर पति की तलाक को मंजूर कर दिया। हाई कोर्ट ने कहा कि शादी आपसी सहयोग समर्पण और गठजोड़ का आधार है। पति का आरोप था कि पत्नी हिंसक स्वभाव की थी और उसके साथ क्रूर व्यवहार करती थी।

By Vineet Tripathi Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 05 Apr 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- पति की गलती न होने पर भी बार-बार ससुराल छोड़ कर जाना क्रूरता।

विनीत त्रिपाठी, नई दिल्ली। पति की गलती न होने पर भी बार-बार ससुराल छोड़ कर जाना क्रूरता के दायरे में आता है। क्रूरता के आधार पर पति की तलाक को मंजूरी देते हुए हाई कोर्ट ने कहा कि शादी आपसी सहयोग, समर्पण और गठजोड़ का आधार है।

दरअसल, दंपती की शादी 1992 में हुई थी और पारिवारिक अदालत ने पति को तलाक देने से इनकार कर दिया था। पति का आरोप था कि पत्नी हिंसक स्वभाव की थी और उसके साथ क्रूर व्यवहार करती थी।

ससुराल वापस आने लिए कोई उचित प्रयास नहीं

अदालत ने पति की अपील स्वीकार करते हुए कहा कि महिला ने ससुराल वापस आने लिए कोई उचित प्रयास नहीं किए। वहीं, पति ने दोस्तों, रिस्तेदारों के माध्यम से प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सका। इससे स्पष्ट होता है कि महिला बिना किसी वजह के अपीलकर्ता से अलग हुई।

ये भी पढ़ेंः मुश्किल में सुनीता केजरीवाल! सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी कोर्ट की रिकॉर्डिंग, अब शिकायत दर्ज

ये भी पढ़ेंः चुनाव आयोग का आतिशी को नोटिस, AAP नेता ने दिया था बीजेपी से ऑफर मिलने का बयान

ये भी पढ़ेंः राजनिवास Vs दिल्ली सरकार: LG की गृह मंत्रालय को चिट्ठी- अदालतों को गुमराह कर रही सरकार; AAP का आया करारा जवाब

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें