Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: दिल्ली हाईकोर्ट ने लड़के की मौत मामले में NDMC से मांगा जवाब; अब दिसबंर में होगी अगली सुनवाई

Delhi Boy Death Case दिल्ली हाईकोर्ट ने चाणक्यपुरी में बारिश के पानी में डूबने से हुई एक 15 वर्षीय लड़के की मौत के मामले में एनडीएमसी से जवाब मांगा है। याचिकाकर्ता ने संबंधित अधिकारियों पर जवाबदेही तय करने की मांग की है। मामले की अगली सुनवाई दिसंबर में होगी। जानिए आखिर किशोर की मौत का पूरा मामला क्या है ?

By Ritika Mishra Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 11:07 PM (IST)
Hero Image
हाईकोर्ट ने लड़के की मौत के मामले में दायर याचिका पर एनडीएमसी से जवाब मांगा। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने चाणक्यपुरी इलाके में पिछले माह वर्षा के पानी में 15 वर्षीय लड़के की डूबने की घटना के मामले में दायर याचिका पर एनडीएमसी से जवाब मांगा।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन की अध्यक्षता वाली पीठ ने जनहित याचिका पर नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) को नोटिस जारी किया। याचिकाकर्ता ने इस मामले के लिए संबंधित अधिकारियों पर जवाबदेही तय करने की मांग की है।

एनडीएमसी की ओर से पेश अधिवक्ता ने याचिका पर जवाब देने के लिए समय मांगा और कहा कि एनडीएमसी क्षेत्रों में इतना जलभराव नहीं है। मामले की अगली सुनवाई दिसंबर में होगी।

न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला ने कहा कि आपका बयान सही नहीं है। एनडीएमसी क्षेत्रों में ऐसा बहुत हुआ है।

दोस्तों के साथ खेल रहा था किशोर

याचिकाकर्ता ने बताया कि 23 अगस्त को भारी वर्षा के बाद, चाणक्यपुरी में ब्रिटिश स्कूल के पास सड़क किनारे जमा वर्षा के पानी में डूबकर एक लड़का मर गया। वह अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था।

यह भी पढ़ें- UP Crime : मरीज की मृत्यु के बाद भी इलाज का दिखावा कर उगाही का आरोप, विरोध में जाम और पथराव

याचिकाकर्ता ने मृतक के परिवार के लिए मुआवजे की मांग की है। साथ ही यह भी सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने की मांग की है कि एनडीएमसी के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न न हो।

यह भी पढ़ें- Salil Kapoor Suicide Case: चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज, सलिल कपूर ने सुसाइड नोट में बताई थी आत्महत्या की वजह