Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तिहाड़ में वकीलों से दो अतिरिक्त मुलाकात चाहते हैं केजरीवाल, दिल्ली हाईकोर्ट में कल होगी सुनवाई

जस्टिस नीना बंसल कृष्णा की बेंच सोमवार को इस मामले की सुनवाई करेगी। हाल ही में ट्रायल कोर्ट ने उनकी इस याचिका को खारिज कर दिया है। केजरीवाल ने कहा था कि वह देशभर में लगभग 30 मुकदमों का सामना कर रहे हैं और निष्पक्ष सुनवाई के अपने अधिकार का दावा करते हुए उन्होंने वकीलों से विचार-विमर्श करने के लिए दो अतिरिक्त मुलाकात की मांग की थी।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 07 Jul 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
तिहाड़ में वकीलों से मुलाकात वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में कल होगी सुनवाई।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने न्यायिक हिरासत के दौरान अपने वकीलों से दो अतिरिक्त मुलाकात की मांग को लेकर एक याचिका दायर की है। इस पर हाईकोर्ट 8 जुलाई को सुनवाई करने वाला है। उन्होंने हाईकोर्ट से इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की है।

जस्टिस नीना बंसल कृष्णा की बेंच सोमवार को इस मामले की सुनवाई करेगी। हाल ही में, ट्रायल कोर्ट ने उनकी इस याचिका को खारिज कर दिया है। केजरीवाल ने कहा था कि वह देशभर में लगभग 30 मुकदमों का सामना कर रहे हैं और निष्पक्ष सुनवाई के अपने अधिकार का दावा करते हुए उन्होंने विचार-विमर्श करने के लिए अपने वकीलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दो अतिरिक्त मुलाकात की मांग की थी।

संजय सिंह को दी गई थी वकीलों से मुलाकात की अनुमति

ट्रायल कोर्ट में केजरीवाल के वकील ने बहस के दौरान यह भी कहा कि था कि इसके साथ ही आवेदक को एक और मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा, मामले में सह-आरोपी संजय सिंह को 22 फरवरी, 2024 के आदेश के तहत वकीलों से मुलाकात की अनुमति दी गई थी। ट्रायल कोर्ट ने आदेश पारित करते हुए कहा कि विचाराधीन आवेदन 10 अप्रैल, 2024 के पहले के आदेश से अलग दृष्टिकोण अपनाने के लिए कोई नया/ताजा आधार नहीं बताता है।

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से बड़ी राहत, ईडी के विरोध के बावजूद पत्नी सुनीता को मिल गया ये विशेष अधिकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें