Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: बहस के बाद पति ने पत्नी पर किया चाकू से हमला, मौत

दिल्ली में एक महिला को उसके पति ने चाकू मारकर हत्या कर दी।डीसीपी ने कहा महिला के पति अजीत झा को पकड़ लिया और सीमा की मौत के बाद आरोपित पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि मामले की शुरुआती जांच में पता चला कि दंपति के बीच तीखी बहस हुई थी

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sun, 03 Sep 2023 04:42 PM (IST)
Hero Image
बहस के बाद पति ने पत्नी को चाकू से गोदा, मौत।

नई दिल्ली, पीटीआई। दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 38 वर्षीय एक महिला को उसके पति ने चाकू मारकर हत्या कर दी। घटना का जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) हरेंद्र सिंह ने बताया कि गुरुवार को मंगोलपुरी थाने में सूचना मिली कि मंगोलपुरी निवासी सीमा झा अपने पति से झगड़े में घायल होने के बाद संजय गांधी अस्पताल में भर्ती हैं।

पुलिस अस्पताल पहुंची, जहां सीमा बयान के लिए अनफिट पाई गई। इस मामले में कोई भी प्रत्यक्षदर्शी वहां मौजूद नहीं था। पुलिस ने बताया कि महिला ने शनिवार को दम तोड़ दिया।

डीसीपी ने कहा, महिला के पति अजीत झा को पकड़ लिया गया और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया था। सीमा की मौत के बाद आरोपित पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

बहस के बाद की पति ने पत्नी की हत्या: पुलिस

पुलिस ने बताया कि मामले की शुरुआती जांच में पता चला कि दंपति के बीच तीखी बहस हुई और इसी दौरान अजीत ने सीमा को चाकू मार दिया। महिला के पेट पर चाकू के दो घाव पाए गए। उन्होंने बताया कि अपराध में इस्तेमाल किया गया रसोई का चाकू भी जब्त कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।