Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब दिल्ली एयरपोर्ट के रनवे पर विमान के सामने आ गया शख्स, पायलट की मुस्तैदी और सैकड़ों लोगों जिंदगी...

गणतंत्र दिवस को लेकर हाई अलर्ट के बीच शनिवार की रात करीब 1130 बजे एयर इंडिया के पायलट ने रनवे पर शख्स को देखा। सूचना पर सीआईएसएफ के जवानों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए शख्स को पकड़ लिया। दिल्ली पुलिस ने बताया कि दीवार कूदकर हवाई क्षेत्र में घुसा शख्स नशे का आदी था और उस समय वह नशे की हालत में था।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Mon, 29 Jan 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
जब दिल्ली एयरपोर्ट के रनवे पर विमान के सामने आ गया शख्स

पीटीआई, नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के बाद दिल्ली एयर पोर्ट की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। बताया गया कि शनिवार की रात को एक शख्स दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे की दीवार कूदकर रनवे पर पहुंच गया। हालांकि, पायलट की सूझबूझ के चलते शख्स को पकड़ लिया गया।

नशे में था घूसने वाला शख्स

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को बताया कि दीवार कूदकर हवाई क्षेत्र में घुसा शख्स नशे का आदी था और उस समय वह नशे की हालत में था। पकड़े गए आरोपी की पहचान हरियाणा के ताउडू के रहने वाले इब्राहिम के रूप में हुई है। बता दें कि गणतंत्र दिवस को लेकर हाई अलर्ट के बीच शनिवार की रात करीब 11:30 बजे एयर इंडिया के पायलट ने रनवे पर शख्स को देखा।

पायलट ने दिखाई मुस्तैदी

पायलट ने मुस्तैदी दिखाते हुए तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) को सूचित किया, जिसने सीआईएसएफ को घुसपैठिए का पीछा करने का निर्देश दिया। इस पर सीआईएसएफ के जवानों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए शख्स को पकड़ लिया और दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। वहीं, इस सुरक्षा चूक मामले में उस दिन ड्यूटी पर मौजूद एक हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।

न्यायिक हिरासत में भेजा गया

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई हवाईअड्डा) उषा रंगनानी ने कहा कि आईपीसी की धारा 447 (आपराधिक) के तहत और विमान सुरक्षा नियम, 2023 की धारा 22 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया गया और जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें- 

Beating Retreat: विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट समारोह आज, बजाई जाएंगी भारतीय धुन; राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री सहित दर्शक रहेंगे मौजूद

...तो यह बयान देकर फंस सकते हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री? भाजपा अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कमिश्नर से करेगी शिकायत

दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों के लोगों के लिए बुरी खबर, अब नगर निगम से नहीं मिलेगी ये सुविधा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें