Move to Jagran APP

Delhi: मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के चलते टला आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन, यात्रियों को करना होगा इंतजार

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के मद्देनजर मंगलवार को प्रस्तावित आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन स्थगित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस फ्लाईओवर का उद्घाटन मंगलवार को करने वाले थे। एक अधिकारी ने कहा है कि फ्लाईओवर मंगलवार को जनता के लिए खुल जाना चाहिए था।

By AgencyEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Mon, 27 Feb 2023 11:39 PM (IST)
Hero Image
मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के मद्देनजर मंगलवार को प्रस्तावित आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन स्थगित कर दिया गया है।

नई दिल्ली, पीटीआई। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के मद्देनजर मंगलवार को प्रस्तावित आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन स्थगित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस फ्लाईओवर का उद्घाटन मंगलवार को करने वाले थे। 

मामले को लेकर अधिकारी ने कही ये बात

इसे लेकर एक अधिकारी ने कहा है कि फ्लाईओवर मंगलवार को जनता के लिए खुल जाना चाहिए था। मुख्यमंत्री कार्यालय से इसकी तारीख मिली थी, लेकिन हाल के घटनाक्रम को देखते हुए अब उनके कार्यालय से नई तारीख की मांग करनी होगी। साथ ही उन्होंने बताया कि फ्लाईओवर का काम पूरा हो गया है।

सिसोदिया ने किया था निरीक्षण

बता दें कि सीबीआई ने शराब नीति में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में सिसोदिया को गिरफ्तार किया है। उन्हें मंगलवार को विशेष अदालत ने सीबीआई की पांच दिन की हिरासत में भेज दिया गया। सिसोदिया के पास पीडब्ल्यूडी मंत्रालय भी है। सिसोदिया ने इस महीने की शुरुआत में आश्रम फ्लाईओवर के काम की प्रगति का आकलन करने के लिए एक ऑन-साइट निरीक्षण किया था। 

यात्रियों को जूझना पड़ता है भीड़ से

अधिकारियों के अनुसार, फ्लाईओवर से यात्रियों को आश्रम चौक और डीएनडी के बीच तीन ट्रैफिक लाइटों को बाईपास करने की अनुमति मिलेगी, जिससे वाहनों की आवाजाही सुगम हो जाएगी। वर्तमान में नोएडा और गाजियाबाद से दक्षिण दिल्ली जाने वाले वाहनों को डीएनडी लूप से आश्रम चौराहे तक यात्रा करते समय भीड़ से जूझना पड़ता है।

कितनी है लागत?

कैबिनेट द्वारा परियोजना को मंजूरी मिलने के बाद जून 2020 में फ्लाईओवर विस्तार का निर्माण कार्य शुरू हुआ था। इस परियोजना की कुल लागत 128.25 करोड़ रुपये है, जबकि रैंप सहित फ्लाईओवर की कुल लंबाई 1,425 मीटर है।

आप ने किया था प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर पूरे देश में प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन में बीजेपी के खिलाफ जमकर हमला बोला गया। आप के नेताओं ने सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि सीबीआई के पास कोई सबूत नहीं है। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।