Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट को लेकर आई राहत भरी खबर, विदेश जाने वाले आधे लोगों को दिल्ली सरकार ने किया जारी

दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग ने अमेरिका और कनाडा जाने वाले काफी लोगों के लिए अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट जारी किए हैं। आधिकारिक आंकड़ों से मिली जानकारी के अनुसार प्रतिबंधों में ढील के साथ ही इस साल अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट को लेकर काफी मांग हैं।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sun, 12 Jun 2022 04:57 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली ने इस साल अमेरिका, कनाडा की यात्रा करने वालों के लिए आधे अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट जारी किए।

नई दिल्ली, पीटीआई। विदेश में रह रहे लोग जो अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट की मांग कर रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है। दिल्ली सरकार ने एक बार फिर तेजी से काम करते हुए इस साल विदेश जाने वाले करीब आधे लोगों को परमिट जारी कर दिए हैं। दिल्ली सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार परिवहन विभाग ने अमेरिका और कनाडा जाने वाले काफी लोगों के लिए अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट जारी किए हैं।

कोरोना के कम होने के बाद बढ़ी है डिमांड

जानकारी के अनुसार प्रतिबंधों में ढील के कारण ही इस साल अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट को लेकर काफी मांग हैं। बता दें कि कोरोना के केस कम होने के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ान में कुछ रियायत दी गई है जिसके कारण मांग बढ़ी है।

जून तक चार हजार से ज्यादा परिमट जारी

कोरोना महामारी के कारण उड़ान पर कुछ बंदिशें लगा दी गई थी इस कारण साल 2020 से 2021 के बीच इसकी मांग काफी कम थी। आंकड़ों की बात करें तो 4286 इंटरनेशन ड्राइविंग परमिट फरवरी से लेकर सात जून तक जारी की गई है।

यह है सरकारी आंकड़ा

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस साल फरवरी और 7 जून के बीच, कनाडा के लिए 986 अंतरराष्ट्रीय ड्राइविंग परमिट जारी किए गए, जबकि अमेरिका के लिए जारी किए गए ऐसे परमिटों की संख्या 1,150 थी। डाटा पर गौर करेंगे तो पाएंगे कि 116 परमिट सिर्फ फरवरी में, मार्च में 212, अप्रैल में 302, मई में 282 कनाडा के लिए जारी किए गए हैं। इधर इस महीने के पहले हफ्ते में यह आंकड़ा 74 पहुंच गया है।