Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Airport: उड़ान भरने से पहले ही सऊदी जा रहे विमान में आई तकनीकी खराबी, IGI एयरपोर्ट के रनवे से लौटा

Delhi Jeddah Flight राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Delhi IGI Airport) के रनवे से इससे पहले कि जेद्दा जाने वाले सऊदी एयरलाइंस (Saudi Airlines) का एक विमान इसके पहले कि उड़ान भरता उसमें तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद यात्रियों से भरे विमान को वापस लाया गया। विमान में तकनीकी खामी के कारण सभी ऑक्सीजन मास्क बाहर आ गए।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 07 Aug 2023 09:43 PM (IST)
Hero Image
उड़ान भरने से पहले ही सऊदी जा रहे विमान में आई तकनीकी खराबी, रनवे से ही लौटा

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Delhi IGI Airport) के रनवे से इससे पहले कि जेद्दा जाने वाले सऊदी एयरलाइंस (Saudi Airlines) का एक विमान इसके पहले कि उड़ान भरता, उसमें तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद यात्रियों से भरे विमान को वापस लाया गया।

दिल्ली एयरपोर्ट संचालन से जुड़ी एजेंसी डायल (DIAL, दिल्ली अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड) और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए इंटरनेट मीडिया पर एक यूजर ने लिखा है कि तकनीकी खामी के कारण विमान के सभी ऑक्सीजन मास्क बाहर आ गए। इसके कारण विमान को वापस लौटना पड़ा। डायल से जब इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसपर कुछ नहीं कहा।

एयरपोर्ट पर लगाई गई महिला हाइजीन उत्पाद से जुड़ी वैंडिंग मशीन

आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर महिलाओं के लिए वैंडिंग मशीन की शुरुआत की गई है। एयरपोर्ट संचालन से जुड़ी एजेंसी डायल के अनुसार इस वैंडिंग मशीन में महिलाओं को उनके हाइजीन से जुड़े विभिन्न तरह के उत्पाद उपलब्ध होंगे।

डायल (DIAL) के अनुसार, एयरपोर्ट पर महिलाओं के लिए शुरू की गई यह अपनी तरह की पहली सुविधा है। वैंडिंग मशीनों को महिला शौचालयों के नजदीक लगाया गया है। अभी शुरुआत में एक दर्जन ऐसी मशीनें टर्मिनल 2 पर इंस्टाल की गई हैं। डायल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह कुमार जयपुरियार के अनुसार आने वाले समय में इस तरह की सुविधा टर्मिनल एक व तीन पर भी उपलब्ध कराई जा सकती है।