Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली के ज्वेलरी शोरूम में करीब 25 करोड़ रुपये की चोरी, स्ट्रांग रूम की दीवार काटकर गहने उड़ा ले गए चोर

दिल्ली के जंगपुरा स्थित एक ज्वेलरी शोरूम पर धावा बोलते हुए करोड़ों के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। शोरूम में चोरी की जानकारी मिलते ही निजामुद्दीन थाने पुलिस ने मौके पर शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है। पुलिस ने बताया कि टीम को शक है कि चोरी रविवार रात को हुई है। चोर शोरूम की दीवार काटकर अंदर घुसे थे।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Tue, 26 Sep 2023 04:01 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के ज्वेलरी शोरूम से करोड़ों के गहने चोरी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली के जंगपुरा स्थित एक ज्वेलरी शोरूम पर धावा बोलते हुए करोड़ों के  जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। शोरूम में चोरी की जानकारी मिलते ही निजामुद्दीन थाने पुलिस ने मौके पर शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि भोगल इलाके में जिस आभूषण की दुकान में चोरी हुई मेंटीम को शक है कि चोरी रविवार रात को हुई है। चोर शोरूम की दीवार काटकर अंदर घुसे थे, जहां उन्होंने स्ट्रांग रूम में रखे करोड़ों को गहने चुरा लिए।

पुलिस के हाथ लगा CCTV फुटेज

डीसीपी साउथ-ईस्ट राजेश देव ने कहा कि उन्होंने सीसीटीवी फुटेज हासिल कर लिया है। उसके आधार पर मामले की जांच की जा रही है। ये चोरी के एक बड़ी घटना है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अपराधियों को दुकान और आभूषणों के बारे में पहले से जानकारी थी और उन्हें पता था कि स्ट्रांग रूम तक कैसे पहुंचना है। उन्होंने बताया कि चोरों को इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बारे में भी जानकारी थी। जिस तरह से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है, उससे ऐसा प्रतीत होता है कि अपराधी पहले से ही अपनी योजना बनाने के लिए वहां आये थे।

यह भी पढ़ें: Delhi: दहेज उत्पीड़न मामले में आरोपी का पक्ष लेने वाले पुलिस अधिकारियों पर एक्शन, विभाग ने किया ट्रांसफर

दुकान में थे 20-25 करोड़ के आभूषण: मालिक

ज्वेलरी शोरूम के मालिक संजीव जैन नें एएनआई से बात करते हुए बताया, 'हमने रविवार को दुकान बंद कर दी थी और सोमवार की छुट्टी के बाद जब हमने इसे मंगलवार को खोला तो हमने देखा कि पूरी दुकान में धूल भरी हुई थी और स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार में एक छेद था... हमें लगता है कि चोरों ने सब कुछ लूट लिया है। करीब 20-25 करोड़ रुपये की ज्वेलरी थी। चोर दुकान के अंदर छत के रास्ते से दाखिल हुए थे। सीसीटीवी समेत सबकुछ टूटा हुआ है।'

यह भी पढ़ें: Delhi: MCD सदन में रमेश बिधूड़ी के खिलाफ रखा निंदा प्रस्ताव, भाजपा पार्षदों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर