Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Kanjhawala Death: 5 घंटे FSL टीम ने जुटाए साक्ष्य, आरोपियों के लिए ब्लड सैंपल; कार के नीचे भी मिला खून

Delhi Girl Dragging by Car नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना की जांच में फोरेंसिक की टीम जुटी हुई है। सोमवार को फोरेंसिक की दो टीमों ने पांच घंटे तक घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्र किए।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 02 Jan 2023 10:40 PM (IST)
Hero Image
Delhi Kanjhawala Death Case: 5 घंटे FSL टीम ने जुटाए साक्ष्य, आरोपियों के लिए ब्लड सैंपल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सुल्तानपुरी थाना क्षेत्र में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना की जांच में फोरेंसिक की टीम जुटी हुई है। सोमवार को फोरेंसिक की दो टीमों ने पांच घंटे तक घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य एकत्र किए। सूत्रों के मुताबिक आरोपितों की कार से शराब की बदबू आ रही थी।

हालांकि, कार से शराब की बोतल या फिर अन्य सामान नहीं मिले हैं। पुलिस ने आरोपितों के खून के नमूने फोरेंसिक टीम को सौंप दिए हैं। जांच के बाद पता चलेगा कि आरोपितों ने शराब पी थी या नहीं।

कार का निचला हिस्सा खून से सना

सूत्रों ने बताया कि आरोपितों की कार के निचले हिस्से में कई जगह खून मिले हैं। इसके साथ ही टीम ने फिंगर प्रिंट के नमूने भी लिए हैं। कार में टीम को बाल भी मिले हैं, जिसकी जांच की जा रही है। फोरेंसिक की टीम ने युवती की स्कूटी, आरोपितों की कार और जिस जगह पर युवती का शव मिला, वहां साक्ष्य एकत्र करने में जुटी रही।

कई किलोमीटर तक घसीटे जाने के कारण युवती के शरीर के कई हिस्से कटकर निकल गए थे, लेकिन अभी तक युवती के बाडी पार्ट्स नहीं मिले हैं।

एक सप्ताह में सौंपेगी रिपोर्ट

एफएसएल में मैनेजमेंट डिविजन के हेड क्राइम सीन संजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि साक्ष्यों को एकत्र किया गया है। पुलिस के साथ हमारी टीम लगातार संपर्क में हैं। एक-एक साक्ष्य की बारीकी से जांच की जा रही है। दो टीमें इसमें लगी हुई है। एक सप्ताह में पुलिस को जांच रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- Delhi Horror Killing: कंझावला मौत मामले में अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर से मांगी रिपोर्ट, शव का हुआ पोस्टमार्टम

कहीं कार की सफाई तो नहीं की गई?

फोरेंसिक टीम को आरोपितों की कार के अंदर से कुछ भी नहीं मिला है। ऐसे में इस बात की आशंका बढ़ गई है कि आरोपितों ने घटना के बाद कार की सफाई की हो। फोरेंसिक टीम के सूत्रों ने बताया कि कार के नीचे काफी गंदगी थी। ऐसे में इतना तो तय है कि पूरी कार की सफाई नहीं हुई है। यह हो सकता है कि कार के भीतर साक्ष्य को मिटाने की कोशिश आरोपितों ने की हो।

ये भी पढ़ें- Delhi Horror Incident: दिल्ली में एक ऐसी घटना, जिसने देश को झकझोर कर रख दिया; CCTV फुटेज देख कांप जाएगी रूह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर