Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: किराड़ी को जल्द मिलेगी जलजमाव से मुक्ति, बनेगी 4.5 किमी लंबी ड्रेन

दिल्ली के किराड़ी क्षेत्र में अब बारिश के बाद होने वाली जलभराव की समस्या से निजात मिल सकेगी। इसके लिए 4.5 किलोमीटर लंबे ड्रेन का निर्माण किया जाएगा। यह नजफगढ़ सप्लिमेंट्री ड्रेन और मुंडका हाट रेलवे स्टेशन के बीच बनाई जाएगी। इससे बरसात के दौरान कॉलोनियों से तेजी से पानी की निकासी हो सकेगी। इसके लिए पीडब्ल्यूडी को मंत्री आतिशी से मंजूरी मिल गई है।

By shamse alam Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 08 Jul 2024 10:05 AM (IST)
Hero Image
ड्रेन के निर्माण के बाद कॉलोनियों में जलभराव नहीं होगा। (Photo- ANI)

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। किराड़ी क्षेत्र में होने वाले जलजमाव को दूर करने के लिए दिल्ली सरकार ने नजफगढ़ सप्लिमेंट्री ड्रेन और मुंडका हाट रेलवे स्टेशन के बीच 4.5 किलोमीटर लंबे ड्रेन का निर्माण का निर्णय लिया है।

एमओयू पर मंत्री आतिशी की मिली मंजूरी 

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि ड्रेन का निर्माण रेलवे लाइन के साथ होना है। इस बाबत दिल्ली सरकार का लोक निर्माण विभाग, भारतीय रेलवे के साथ जल्द एक एमओयू हस्ताक्षर करेगा। इसके लिए पीडब्ल्यूडी को मंत्री आतिशी से मंजूरी मिल गई है।

इस समस्या को लेकर लोग परेशान थे, जिसपर संज्ञान लेते हुए केजरीवाल सरकार ने नजफगढ़ सप्लिमेंट्री ड्रेन और मुंडका हाट रेलवे स्टेशन के बीच 4.5 किमी लंबे मेन ड्रेन का निर्माण कराया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि ड्रेन के निर्माण के बाद कॉलोनियों की नालियों का आउटफाल इस बड़े नाले के साथ जुड़ जाएगा और बरसात के दौरान कॉलोनियों से तेजी से पानी की निकासी हो सकेगी।

किराड़ी को मिलेगी जलजमाव से मुक्ति

यहां 4.5 किलो मीटर लंबे मुख्य ड्रेन के निर्माण से लोगों को बरसात के दिनों में होने वाले जलजमाव से राहत मिलेगी। ड्रेन के बनने से तेज बरसात में भी तेजी से जल-निकासी हो सकेगी और इससे किराड़ी विधानसभा के कई कालोनियों को राहत मिलेगी।

तेज बरसात के दौरान किराड़ी विधानसभा के कई हिस्सों में नालियों के ओवरफ़्लो होने से बरसात के पानी की निकासी में समय लगता है और जलजमाव की समस्या उत्पन्न होती है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर